news-details

सड़क पर बैठी गर्भवती गाय पर युवक ने जानबूझकर ट्रैक्टर से कुचला, मौके पर हुई मौत

बिलासपुर में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. जिसमें एक ट्रैक्टर चालक ने जानबूझकर सड़क पर बैठी गर्भवती गाय को कुचल दिया. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. पूरी घटना cctv में कैद हुई है. पुलिस ने मामला सामने आने के बाद आरोपी ट्रैक्टर चालक को गिरफ्तार कर लिया है. वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद महापौर ने रात में रेत के ट्रैक्टरों पर नजर रखने और सड़क किनारे बैठी गायों को गौठानों में शिफ्ट करने के निर्देश दिए.

दरअसल, घटना सरकंडा थाना क्षेत्र की है. जहां बीती रात सीपत रोड पर मोपका के पास सड़क पर बैठी गर्भवती गाय पर ट्रैक्टर के ड्राइवर ने गाड़ी चढ़ा दी. गोवंश मालिक को जब सुबह उसके मौत की सूचना मिली, तो उसने तुरंत इसकी सूचना सरकंडा थाने में दी. पीड़ित की रिपोर्ट पर तुरंत आरोपी ट्रैक्टर ड्राइवर के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की गई. वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर सरकंडा से पुलिस टीम तत्काल मौके पर गई और वहां पर लगे सीसीटीवी cctv फुटेज के आधार पर जांच शुरू की. जांच में इस बात का पता चला कि ट्रैक्टर सोनू यादव का है. पुलिस ने तुरंत उससे संपर्क किया और पूछताछ शुरू की.

ट्रैक्टर मालिक ने बताया कि ट्रैक्टर क्रमांक CG10 AW 8419 को उसका ड्राइवर ईश्वर ध्रुव चला रहा था. जो कि खमतराई काली मंदिर Khamtrai Kali Temple के पास रहता है. पुलिस तुरंत आरोपी ड्राइवर के घर पहुंची और उसे गिरफ्तार किया. आरोपी ट्रक ड्राइवर ने हत्या करने की नियत से गाय के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाने की बात स्वीकार की. पुलिस ने ट्रैक्टर भी जब्त कर लिया है.

इसके बाद  जोन के सभी कमिश्नर को नगर निगम सीमा में रात को चलने वाले ट्रैक्टरों की जांच के निर्देश दिए गए हैं. नगर निगम सीमा के भीतर अवैध परिवहन पर रोक लगाने को कहा. इसके साथ ही नगर निगम सीमा क्षेत्र के अंतर्गत सड़क किनारे बैठने वाले गौ वंशों को मोपका, सकरी और तिफरा के गोठानों में शिफ्ट करने का निर्देश दिया.




अन्य सम्बंधित खबरें