news-details

घर आकर झाड़-फूंक करने वाला युवती को अपने साथ लेकर हो गया फ़रार... फिर परिजनों ने डंडे से मार मारकर कर दी हत्या....पुलिस ने दो आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

थाना कोतरारोड़ निवासी 35 वर्षीय छोटेलाल सारथी की हत्या के मामले में ग्राम कांशीचुंआ और भूपदेवपुर के दो व्यक्तियों को भूपदेवपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है,  हत्या में शामिल दो और आरोपी फरार है, जिनकी पतासाजी की जा रही है ।

जानकारी के अनुसार भूपदेवपुर थाना अन्तर्गत ग्राम कांशीचुंआ में रहने वाले कन्हैया राठिया की परिचित युवती (19 वर्ष) दिनांक 27 मई 21 को घर से बीना बताए कहीं चली गई थी, जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट उसकी मां दिनांक 02 जून 21 को थाना भूपदेवपुर में दर्ज कराई ।

भूपदेवपुर पुलिस और गुमशुदा युवती के परिजन उसे तलाश कर रहे थे । इसी बीच दिनांक 07.06.21 को युवती के परिजन कन्हैया राठिया को ग्राम पतरापाली, कोतरारोड़ में रहने वाले छोटेलाल सारथी के साथ जिला कोरबा के ग्राम सलिहाभाठा दमाउदरहा में रहने की जानकारी मिली ।

जिसके बाद लड़की के परिजन उसे स्कार्पियो में लेने कोरबा गये, जहां से दोनों को वापस ग्राम जबलपुर(भूपदेवपुर) लेकर आये । जहां कन्हैया राठिया, उसका भतीजा टीकम राठिया, भांचा चैतन और लक्ष्मीप्रसाद राठिया दो अलग-अलग मोटर सायकल में छोटेलाल सारथी को बैठा कर झिटीपाली जंगल ले गए ।

लड़की को और अन्य परिजनों को स्कार्पियो वाहन में कांशीचुआ भेज दिये । झिटीपाली जंगल में छोटेलाल सारथी को चारों (कन्हैया राठिया, टीकम राठिया, चैतन राठिया और लक्ष्मीप्रसाद राठिया) लात, घुसा एवं डण्डा से मारपीट कर छोटेलाल सारथी की हत्या कर लाश को रोड किनारे जंगल,  झाडियों के बीच छुपा दिये थे ।

इसके बाद मृतक के परिचित शशी कुमार यादव पिता चमार सिंह निवासी मुरालीपाली थाना भूपदेवपुर को आरोपियों के कृत्य की जानकारी लगी तो दिनांक 09/06/2021 को थाना भूपदेवपुर प्रभारी को जाकर घटना बताया । थाना प्रभारी भूपदेवपुर निरीक्षक उत्तम साहू द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को घटना की जानकारी देकर तत्काल घटनास्थल रवाना हुये । शव को दस्तयाब कर पोस्ट मार्टम कराये तथा प्रार्थी, गवाहों एवं संदेही कन्हैया राठिया, टीकम राठिया को हिरासत में लेकर पूछताछ किये । दोनों हत्या के अपराध को स्वीकारते हुये चैतन राठिया और लक्ष्मीप्रसाद राठिया के साथ घटना को अंजाम देना बताये है ।

आरोपी कन्हैया राठिया बताया कि छोटेलाल सारथी पिता चैतराम सारथी उम्र 35 वर्ष साकिन पतरापाली तालाब पारा थाना कोतरारोड जिला रायगढ पिछले 10 सालों से इनके घर झाड़-फूंक करने आता था ।

छोटेलाल शादीशुदा व एक बच्ची का पिता था तथा घर परिवार में सबका ‍विश्वासपात्र था, उसके द्वारा घर परिवार की लड़की को भगा ले जाने से सभी उससे नाराज थे,  कोरबा से लाते समय गुस्से में आकर घटना को अंजाम दिये ।

घटना के संबंध में भूपदेवपुर पुलिस मर्ग जांच पर आरोपियों के विरूद्ध अपराध धारा 302, 201, 34 भादवि0 पंजीबद्ध कर आरोपी कन्हैया लाल राठिया एवं टीकम राठिया के निशांदेही पर मृतक के लाश को बरामद कर घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल एवं आलाजरब को जप्त किया गया है ।




अन्य सम्बंधित खबरें