news-details

नौकरी देने से किया इनकार तो युवती ने छठे मंजिल से छलांग लगाकर दे दी जान ! जाँच में जुटी पुलिस

जूना बिलासपुर स्थित अभिलाषा इंटरप्राइजेज में कम्प्यूटर ऑपरेटर का काम करने वाली (30) वर्षीय युवती ने अज्ञात कारणों के चलते दुकान संचालक के अपाटमेंट के छठे मंजिल से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना सिविल लाइन क्षेत्र के ग्रिन गार्डन कॉलोनी में गुरुवार शाम 7 बजे की है। पुलिस मामले में जांच कर परिजनों व दुकान संचालक का बयान दर्ज जांच कर रही है।

प्राप्त जानकरी के अनुसार जूना बिलासपुर लाइफ केयर अस्पताल के पास रहने वाली खुशबू विश्वकर्मा पिता धनश्याम (30) गुरुवार शाम 5 बजे अभिलाषा इंटरप्राइजेज गई थी। शाम लगभग 5 से 5.30 बजे की बीच दुकान संचालक राजेश गुप्ता से युवती का विवाद हो गया। दुकान संचालक से हुआ विवाद के बाद खुशबू दुकान से निकलकर दुकान में पत्थरबाजी करने लगे। जहाँ आस-पड़ोस के व्यापारियों ने समझा-बुझाकर युवती को वहां से भेज दिया।

इस दौरान युवती अभिलाषा इंटरप्राइजेज संचालक राजेश गुप्ता के ग्रीन गार्डन कॉलोनी गोल्डन हॉक अपाटमेंट मंगला में पहुंच गई और छठे माले से कूद कर अपनी जान दे दी। तेज आवाज सुन गोल्डन हॉक अपार्टमेंट निवासी लोग भी मौके पर पहुंच गए व सिविल लाइन पुलिस को घटना की सूचना दी।

मामले में पुलिस से दुकान संचालक राजेश गुप्ता ने बताया कि खुशबू उनके पास नौकरी मांगने पहुंची थी। दुकान में काम न होने के कारण उन्होंने काम में रखने से इंकार कर दिया। इस बात से युवती नाराज हो गई थी। और दुकान में की पत्थरबाजी कर मरने जा रही हूँ कही। और वहां से चली गई।

इसके बाद खुश्बु जूना बिलासपुर स्थित दुकान से निकलकर राजेश गुप्ता के मकान गोल्डन हॉक अपार्टमेंट शाम 7.10 बजे अपनी स्कूटी से पहुंची और  7.15 बजे अपार्टमेंट में दाखिल हुई, 7.24 मिनट में खुशबू ने छठे माले से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली, यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।

पुलिस का कहना है कि घटना के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। शुक्रवार को पोस्टमार्टम होने के बाद आधी स्थिति तो स्पष्ट हो जाएगी, बाकी जांच के दौरान बयान दर्ज करने पर भी जांच की दिशा व दशा तय होगी। विवाद और आत्म हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं है। मामले की जांच के बाद आगे की स्थिति स्पष्ट होगी।

इस आत्महत्या के पीछे कई सावाल भी है की आखिर दुकान संचालक राजेश गुप्ता और मृतिका खुशबू के बीच क्या रिश्ता था। दोनों के बीच शाम को किस बात को लेकर लड़ाई हुई। खुशबू आत्महत्या करने के लिए राजेश गुप्ता जहां रहता है उसी के अपार्टमेंट में क्यों पहुंची। ऐसा क्या हुआ की वह आत्महत्या करने को मजबूर हो गई।




अन्य सम्बंधित खबरें