news-details

पिथौरा : गोबर खरीदी उद्घाटन कार्यक्रम में हुई मारपीट गाली गलौच, महिला सरपंच ने लगाया जाति सूचक गाली देने का आरोप, तों अध्यक्ष ने लगाया मारपीट करने का आरोप

पिथौरा थाना अंतर्गत ग्राम सरकड़ा में गोबर खरीदी को लेकर सरपंच, गौठान अध्यक्ष और ग्रामीणों के बीच बहस, गाली गलौच और मारपीट हो गई. जिसके बाद गौठान अध्यक्ष और ग्राम सरपंच दोनो ने अलग अलग रिपोर्ट दर्ज करवाई है.

गाँव की महिला सरपंच रेशमी ठाकुर ने पुलिस को बताया कि 1 जुलाई 2021 को गोठान में गोबर खरीदी की उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान रामायण सिन्हा, महेश्वर सिन्हा एवं रमेश सिन्हा द्वारा उसे जातिगत गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दिए और वहां पर डण्डा उठाकर उसके साथ धक्का मुक्की किये. मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपीयों के विरुद्ध अपराध धारा 323, 506, 34 भादवि, अनुसुचित जाति जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम 1989 की धारा 3 (1)(ध) अपराध घटित करना पाये जाने से अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया.

वहीँ गौठान अध्यक्ष रामायण सिन्हा ने पुलिस को बताया कि ग्राम सरकडा में गौठान शासन के मंशा के अनुरूप उसे सरकडा गौठान के अध्यक्ष के पद पर मनोनित किया गया है. जिसके चलते वह 1 जुलाई 2021 को गौठान में गोबर खरीदी का उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान ग्रामीणों के द्वारा गोबर बिक्री करने गौठान पहूंचे थे.

उसी दौरान गांव के पुष्पराज सिन्हा, मधु ठाकुर, अमिर ठाकुर, चंद्रकांत ठाकुर, महादेव ठाकुर, कोमल सिन्हा के द्वारा संयुक्त रूप से बोले कि तुम्हें गौठान का अध्यक्ष कौन मनोनित किया है तब उसने उनसे कहा कि मुझे ऊपर से मनोनित किया गया है. ऐसा बोलने पर पुष्पराज सिन्हा, मधु ठाकुर, अमिर ठाकुर, चंद्रकांत ठाकुर, महादेव ठाकुर, कोमल सिन्हा के द्वारा अध्यक्ष को मां बहन की अश्लील बुरी बुरी गालियां देकर हाथ मुक्का व डण्डा से मारपीट करते हुये उसे तथा महेश्वर सिन्हा को जान से मारने की धमकी देकर मारपीट किये. मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपीयों के विरुद्ध अपराध धारा 147-IPC, 294-IPC, 323-IPC, 506-IPC पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है.

 





अन्य सम्बंधित खबरें