news-details

दैनिक राशिफल : शुक्रवार 16 जुलाई, 2021, जानिए क्या कहते हैं पंडित भूपेंद्र श्रीधर सतपथी

दिनाँक 16/07/ 2021
🚩 शुक्रवार , षष्ठी तिथि,
🕉️ तिथि ---षष्ठी 06:08 तक तत्पश्चात (सप्तमी अगले दिन प्रातः 04:36 तक)
☸️ पक्ष ---------- शुक्ल पक्ष
☸️ नक्षत्र ----- हस्त 26:27 तक तत्पश्चात चित्रा
☸️करण ----- तैतिल 06:08 तक
☸️करण ---- गर 17:25 तक
🕉️ योग --------- परिघ 09:41 तक तत्पश्चात शिव
☸️ वार --------- शुक्रवार
☸️मास -------आषाढ़ मास
☸️चन्द्र राशि ---- कन्या
☸️सूर्य राशि ----- मिथुन
☸️ऋतु ---------ग्रीष्म ऋतु ‌
☸️आयन --------- उत्तरायण दक्षिण गोल
☸️ संवत्सर ---------- आन्नद (राक्षस)
☸️विक्रम संवत --------2078
☸️शाके --------1943
☸️कलियुगाब्द -------512
🕉️सूर्योदय 🌞05:22
🕉️ सूर्यास्त 🌕 19:02
☸️दिनमान ------ 13:39
☸️रात्रिमान ---------- 10:21
☸️चन्द्रास्त 🌚----- 23:25
☸चन्द्रोदय 🌙---- 11:05
   
🕉️गुप्त नवरात्र का षष्ठी दिवस 🕉️
राहुकाल ⚫(दोपहर में) 10:29 से 12:12 तक अशुभकारक
यमकाल 15:37 से 17:19 तक अशुभकारक
गुलिक काल 07:04 से 08:47 तक शुभकारक
अभिजित मुहूर्त राहुकाल के कारण नहीं है
♨️♨️ अग्निवास ज्ञान ♨️♨️
06+06+1= 13 भागे 4 शेष 1 स्वर्गलोक हवन के वन लिए अशुभकारक ❌❌
🔱🔱 शिव वास ज्ञान 🔱🔱
06+06+5= 17 भागे 7 शेष 03 वृषभारूढ़ा ,शुभकारक,,
दिशा शूल विचार
शुक्रवार को पश्चिम दिशा की यात्रा नही करनी चाहिए अगर यात्रा अति आवश्यक हो तो घी अथवा काजू खाकर यात्रा कर सकते हैं, शुक्रवार को पूर्व दिशा की यात्रा शुभकारी होती है परन्तु उषाकाल में यात्रा नही करनी चाहिए |
✡️आज क्या करें न करें ✡️
शुक्रवार को दाढी ,बाल व नाखून कटवाने चाहिए, क्योंकि,,,,ऐसा करने से लक्ष्मी की प्राप्ति होती है,,,,🌿
(ब्रह्मवैवर्त पुराण में लेख)
        परन्तु जो लोग स्वयं प्रतिदिन दाढ़ी, बाल बनाते हैं उन्हें कोइ दोष नहीं होता है,, और न ही कोई लाभ या हानि होती है ,,
    आज षष्ठी तिथि है और षष्ठी तिथि में नीम ( कड़वी और मीठी पत्ती वाली) का सेवन वर्जित है ,,,,,क्योंकि ऐसा करने से पुण्य क्षीण हो जाते हैं और मनुष्य को पशु-पक्षियों की योनि में जन्म लेना पड़ता है,,,
    राशि फल

मेष राशि>> चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ
आपको काफ़ी समय से चल रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें आज अपने बच्चों की पढ़ाई पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है। घर को सजाने-संवारने के अलावा बच्चों की ज़रूरतों पर भी ध्यान दें। बच्चों के बिना घर आत्मा के बिना शरीर की तरह है, फिर चाहे वह कितना भी ख़ूबसूरत क्यों न हो। बच्चे घर में उत्साह और ख़ुशीयों की सौगात लाते हैं। काम के दबाव के चलते मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। दिन के उत्तरार्ध में ज़्यादा तनाव न लें और आराम करें। अपना रवैया ईमानदार और स्पष्टवादी रखें। लोग आपकी दृढ़ता और क्षमताओं को सराहेंगे।

वृष राशि >> ई, उ, ऐ, ओ, वा, वी, वू, वे, वो
आपका तेज़ काम आपको प्रेरित करेगा। सफलता हासिल करने के लिए समय के साथ अपने विचारों में बदलाव लाएँ। इससे आपका दृष्टिकोण व्यापक होगा, समझ का दायरा बढ़ेगा, व्यक्तित्व में निखार आएगा और दिमाग़ विकसित होगा। अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें। अचानक मिली कोई अच्छी ख़बर आपका उत्साह बढ़ा देगी। परिवार के लोगों के साथ इसे बांटना आपको उल्लास से भर देगा। यह दिन प्रसन्नता और ज़िन्दादिली के साथ किसी ख़ास संदेश को भी देगा । जब तक आपको तसल्ली न हो जाए कि सारा काम पूरा हो चुका है, दस्तावेज़ अपने वरिष्ठ को न दें। आज आप अपना खाली समय अपनी माता की सेवा में बिताना चाहेंगे लेकिन ऐन मौके पर किसी काम के आ जाने की वजह से ऐसा नहीं हो पाएगा। इससे आपको परेशानी होगी।

मिथुन राशि >> का, की,कू, घ, ड, छ, के,को, हा
अपने शरीर की थकान मिटाने और ऊर्जा-स्तर को बढ़ाने के लिए आपको पूरे आराम की ज़रूरत है, नहीं तो शरीर की थकावट आपके मन में निराशावादिता को जन्म दे सकती है। धन से जुड़ा कोई मसला आज हल हो सकता है और आपको धन लाभ हो सकता है। आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। आज आपको रिश्तों की अहमियत का अंदाज हो सकता है क्योंकि आज के दिन का ज्यादातर समय आप अपने परिवार के लोगों के साथ बिताएंगे। यह दिन आपके सामान्य वैवाहिक जीवन से कुछ हटकर होने वाला है।

कर्क राशि >> ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो
अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें और वे काम करें जिन्हें आप वाक़ई पसंद करते हैं। जीवनसाथी की खराब तबीयत के कारण आज आपका धन खर्च हो सकता है लेकिन आपको इसको लेकर चिंता करने की जरुरत नहीं है क्योंकि धन इसीलिये बचाया जाता है कि बुरे समय में वो आपके काम आ सके। आज के दिन आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। यथार्थवादी रवैया अपनाएँ और जो आपकी ओर मदद का हाथ बढ़ाएँ, उनसे किसी चमत्कारकी उम्मीद न करें। आईटी से जुड़े लोगों को अपना जौहर दिखाने का मौक़ा मिल सकता है। आपको क़ामयाबी पाने के लिए केवल काम पर एकाग्र होकर जी-तोड़ मेहनत करने की ज़रूरत है।

सिंह राशि >> मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे
आपका सकारात्मक रुख़ आपके आसपास के लोगों को प्रभावित करेगा। निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। बहन की शादी की ख़बर आपके लिए ख़ुशी का सबब लेकर आएगी। हालाँकि उससे दूर होने का ख़याल आपको उदास भी कर सकता है। लेकिन आपको भविष्य के बारे में सोचना छोड़ वर्तमान का पूरा आनंद लेना चाहिए। मार्केटिंग के क्षेत्र में काम करने की आपकी महत्वाकांक्षा फलीभूत हो सकती है।

कन्या राशि >> टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो
  जो समस्याएँ आपको परेशान कर रही हैं, उन्हें हल करने के लिए होशियारी, चतुरता और कूटनीति के दाव-पेंचों की ज़रूरत है। आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक ख़यालों के प्रति उत्साही होंगे। बातचीत में कुशलता आज आपका मज़बूत पक्ष साबित होगी।

तुला राशि >> रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते
अपने मनमौजी और ज़िद्दी स्वभाव को क़ाबू में रखें, ख़ास तौर पर किसी जलसे या पार्टी में। क्योंकि ऐसा न करने पर वहाँ का माहौल तनावग्रस्त हो सकता है। समय और धन की कद्र आपको करनी चाहिए नहीं तो आने वाला वक्त परेशानियों भरा रह सकता है। आपका संगी आपका भला सोचता है इसलिए कई बार आप पर गुस्सा भी कर बैठता है, उनके गुस्से पर नाराज होने से बेहतर यह होगा कि आप उनकी बातों को समझें। किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें - क्योंकि मुमकिन है कि भागीदार आपका बेजा फ़ायदा उठाने की कोशिश करें। गप्पबाज़ी और अफ़वाहो से दूर रहें।

वृश्चिक राशि >> तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू
सिर्फ़ आप जानते हैं कि आपके लिए क्या बेहतर है, इसलिए मज़बूत और स्पष्टवादी बनें तथा फ़ैसले तुरन्त लें और उनके परिणामों का सामना करने के लिए तैयार रहें। आपको कमीशन, लाभांश या रोयल्टी के ज़रिए फ़ायदा होगा। नया रूप-रंग, नये कपड़े-लत्ते, नये यार-दोस्त आज का दिन ख़ास बनाएंगे। लंबित परियोजनाएँ पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी। आपका खाली वक्त आज किसी गैरजरुरी काम में खराब हो सकता है।

धनु राशि >> ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ, भे
आपका व्यक्तित्व आज इत्र की तरह महकेगा और सबको आकर्षित करेगा। आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है। आपके जीवन-साथी की लापरवाही संबंधों में दूरी बढ़ा सकती है। साथ में अपना क़ीमती समय बिताएँ और मीठी यादों को फिर से ताज़ा करें, ताकि पुराने दिनों को फिर से वापस लाया जा सके। अपने काम और प्राथमिकताओं पर ध्यान एकाग्र करें। इस राशि के जातक आज लोगों से मिलने से ज्यादा अकेले में वक्त बिताना पसंद करेंगे। आज आपका खाली समय घर की सफाई में बीत सकता है। आपकी व्यस्त दिनचर्या के चलते आपका जीवनसाथी आपके ऊपर शक़ कर सकता है।

मकर राशि >> भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी
आपका ईर्ष्यालु स्वभाव आपको उदास और दुःखी बना सकता है। आप यह चोट ख़ुद को पहुँचा रहे हैं, इसलिए जितनी जल्दी हो सके इसे छोड़ दें। दूसरों के सुख-दुःख बांटने की आदत विकसित करें। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। पढ़ाई की क़ीमत पर घर से ज़्यादा देर तक बाहर रहना आपको माता-पिता के ग़ुस्से का शिकार बना सकता है। करिअर के लिए योजना बनाना उतना ही आवश्यक है, जितना कि खेलना-कूदना। इसलिए माता-पिता को ख़ुश करने के लिए दोनों में संतुलन बनाना ज़रूरी है। सहकर्मियों के साथ काम करते वक़्त युक्ति और चतुरता की ज़रूरत होगी। इस राशि के छात्र आज मोबाइल पर सारा दिन बर्बाद कर सकते हैं।

कुम्भ राशि >> गू ,गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा
आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और प्रगति निश्चित है। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। आपके जीवन-साथी की सेहत चिंता का सबब बन सकती है और उसे चिकित्सकीय देखरेख की ज़रूरत है। इस राशि के कारोबारी आज किसी करीबी की गलत सलाह के कारण परेशानी में आ सकते हैं। जॉब करने वाले जातकों को आज कार्यक्षेत्र में सोच-समझकर चलने की जरुरत है। आज धार्मिक कामों में आप अपना खाली समय बिताने का विचार बना सकते हैं। इस दौरान बेवजह की बहसों में आपको नहीं पड़ना चाहिए।

मीन राशि >> दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची
बच्चों के साथ खेलना बहुत अच्छा और सुकून देने वाला अनुभव रहेगा। सट्टेबाज़ी से फ़ायदा हो सकता है। नई चीज़ों को सीखने की आपकी ललक क़ाबिल-ए-तारीफ़ है। आप खुद को समय देना जानते हैं और आज तो आपको काफी खाली समय मिलने की संभावना है। खाली समय में आज आप कोई खेल-खेल सकते हैं या जिम जा सकते हैं। जन्मदिन भूलने जैसी किसी छोटी-सी बात को लेकर जीवनसाथी से तक़रार मुमकिन है।ियों

पंडित भूपेंद्र श्रीधर सतपति ज्योतिषाचार्य m.a. संस्कृत हस्तरेखा वास्तु शास्त्र वास्तु शांति पारिवारिक कलह व्यापार-व्यवसाय नुकसान विवाह बिलंभ बच्चों को पढ़ाई में रुकावट राजयोग भाग्योदय जन्म कुंडली निर्माण एवं अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें ज्योतिष कार्यालय जोगनी पाली तहसील पो ‌सरायपाली जिला महासमुंद 99 268 265 70




अन्य सम्बंधित खबरें