news-details

कलेक्टर डोमन सिंह ने पिथौरा नगरीय निकाय में शत्-प्रतिशत् टीकाकरण होने पर पार्षदों का किया सम्मान

कलेक्टर डोमन सिंह ने आज नगर पंचायत कार्यालय पिथौरा के सभाकक्ष में पहुंचकर पिथौरा नगरीय निकाय क्षेत्र में सौ फीसदी लोगों का कोविड टीकाकरण होने पर सभी पार्षदों को शॉल, श्रीफल एवं विभिन्न प्रजातियों के पौधें भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आकाश छिकारा, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बी.एस. मरकाम, मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री महेन्द्र गुप्ता, विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ. तारा अग्रवाल, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री प्रदीप प्रधान, विशेष रूप से उपस्थित थे।

कलेक्टर सिंह ने कहा कि यह हमारें लिए गौरव की बात है कि विगत दिनों पिथौरा नगर पंचायत के लोगों ने शत्-प्रतिशत् टीकाकरण करा लिया है। इसके लिए उन्होंने नगरीय निकाय क्षेत्र के सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों, राजनीतिक संगठनों, सामाजिक संगठनों, गणमान्य नागरिकों एवं अधिकारी-कर्मचारियों को टीकाकरण के लिए एकजुटता से कार्य करने पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि पिथौरा नगरीय क्षेत्र के लोगों द्वारा टीकाकरण कराकर अपने तथा परिवार की सुरक्षा के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों से पिथौरा आने वाले लोगों को भी सुरक्षा प्रदान किया गया है। उन्होंने नगर पंचायत पिथौरा के सभी पार्षदों के टीम भावना के कार्य को देखते हुए उनकी सराहना की।

इस अवसर पर नगर पंचायत पिथौरा के अध्यक्ष आत्माराम यादव ने कहा कि जिला प्रशासन का सहयोग हमें मिलता रहता है। लेकिन कोविड-19 के महामारी के समय प्रशासन का काफी सहयोग मिला है। कोरोना के द्वितीय चरण में नगर पंचायत पिथौरा के सभी पार्षदों ने अपने-अपने वार्डों में घूम-घूमकर लोगों को इससे बचने के लिए प्रेरित किया है। इसके उपरांत वैक्सीनेशन कराने के लिए भी व्यापक प्रचार-प्रसार एवं डोर-टू-डोर जा-जाकर लोगों को समझाईश दी गयी। अध्यक्ष निधि, पार्षद निधि एवं जन सहयोग के माध्यम से भी वार्डों में कोरोना से बचाव के लिए विभिन्न प्रकार की सामग्रियॉ क्रय की गयी। इसके अलावा कोविड-19 की सम्भावित तीसरी लहर को दृष्टिगत रखते हुए नगर पंचायत पिथौरा द्वारा

इससे निपटने के लिए 07 नग ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन, 10-10 नग ऑक्सीजन सिलेन्डर, थर्मामीटर एवं ऑक्सीमीटर की व्यवस्था की गयी है। इसके अलाव 04 नग एयर कन्डीसनर, 02 नग 1500 लीटर की पानी टंकी, 05 नग डस्टबीन, 01 नग सेनिटाईजर स्प्रेयर मशीन एवं 15 लीटर सेनिटाईजर आदि की व्यवस्था कर लिया गया है। इस अवसर पर नगर पंचायत उपाध्यक्ष दिलप्रीत सिंह खनूजा एवं पार्षदगण उपस्थित थे।




अन्य सम्बंधित खबरें