news-details

सरायपाली : मानसिक कमजोरी का लाभ उठाकर भूमिस्वामी हक की भूमि को अपने नाम से रजिस्ट्री करवा कर हडपने का प्रयास, मामला दर्ज.

सरायपाली थाना अंतर्गत ग्राम पडकीपाली में मानसिक कमजोरी का लाभ उठाकर भूमिस्वामी हक की भूमि को अपने नाम से रजिस्ट्री करवा कर हडपने का प्रयास करने पर मामला दर्ज किया गया है.

सुकांती प्रधान ने पुलिस को बतायी कि ग्राम पडकीपाली थाना सोहेला तहसील सोहेला जिला बरगढ उडिसा की है. वह अपने पुत्र धर्मेन्द्र प्रधान के साथ ग्राम पडकीपाली में रहती है और उसके पति सनातन प्रधान जो कि वर्तमान में मानसिक रूप से कमजोर है और पैतृक ग्राम सरायपाली में निवास करते है. उसके पति सनातन प्रधान के मानसिक कमजोरी का लाभ उठाकर उनके स्वामित्व व आधिपत्य कि भूमि ग्राम सरायपाली स्थित भूमि खसरा नंबर- 538 रकबा 1.181 हेक्टेयर को बस्तीसरायपाली निवासी जगदीश प्रधान, भरत प्रधान, नरेश प्रधान द्वारा बेईमानी एवं छलपूर्वक गवाही में हस्ताक्षर कराना है कहकर उक्त जमीन को तीनो भाईयों ने अपने नाम पर रजिस्ट्री करा लिया है। उसे जानकारी होने पर उनसे पूछताछ करने पर उक्त तीनो भाईयों ने उसके पति के नाम की जमीन को खरीदने के बदले 15,36,000 रूपये को इण्डियन ओवरसीज बैंक शाखा सरायपाली के नाम से 02 चेक के माध्यकम से रजिस्ट्री के समय शपथ पूर्वक भुगतान करना बताया किन्तु उक्त दिनांक से आज तक उसके पति के खाते में उक्त रकम प्राप्त नहीं हुआ है। जगदीश प्रधान के खाते का बैंक स्टेटमेंट निकलवाने से पता चला कि जारी किये गये व्यक्ति के खाते में उक्त रकम था ही नहीं उसके पति के स्वामित्व के उक्त भूमि को जगदीश प्रधान, भरत प्रधान, नरेश प्रधान द्वारा बेईमानी एवं छलपूर्वक रजिस्ट्री कर धोखाधडी किया गया है।

मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपीयों के विरुद्ध अपराध धारा 34-IPC, 420-IPC पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है.





अन्य सम्बंधित खबरें