news-details

भूमिहीनों मजदूरों के दर्द को समझा हैं भूपेश सरकार ने - सतीश जग्गी

बागबाहरा: छत्तीसगढ़ विधान सभा में 2हजार 485 करोड़ 59लाख 31हजार 700 रूपए का अनपुरक बजट ध्वनिमत से पास हो गया, जिसमें भूमिहीन खेतिहर मजदूरों के लिए 200 करोड़ की व्यवस्था कर भूपेश सरकार ने भूमिहीन खेतिहर मजदूरों के जख्म पर मरहम लगाने के दिशा में जो कदम रखा है उसकी सराहना पुरे देश में हो रही है इस बात के लिए साधुवाद देते हुए कांग्रेस नेता सतीश जग्गी ने कहा कि भूमिहीनों खेतिहर मजदूरों व किसानों का दर्द वहीं समझ सकता हैं.

जो जमीन से जुड़ा हो, भूमिहीन खेतिहर मजदूरों को प्रति परिवार सालाना छै हजार रूपए दिए जानें का प्रावधान रख भूपेश सरकार ने एक बार फिर साबित कर दिया है यह सरकार राज्य के हर नागरिकों के प्रति चिंतित हैं। श्री जग्गी ने कहा कि आज कोरोना काल में जिस तरह से लोगों की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है खासकर मजदूर, मध्यम वर्ग के लोगों के सामने जीवकोपार्जन की समस्या आ खड़ी हुई ऐसे समय में भूमिहीनों खेतिहर मजदूरों के लिए यह योजाना संजीवनी की तरह काम करेगा। 

जग्गी ने इस योजना का स्वागत करते हुए कहा कि पुरे देश में एक अकेला छत्तीसगढ़ राज्य है जहां भूमिहीनों खेतिहर मजदूरों के प्रति सरकार ने अपनी संवेदनाएं दिखाई हैं, वैसे तो भाजपा के लोग अपने आप को किसानों की हितैषी बताते थकती नहीं है पर पिछले 15 वर्षो में किसानों के हित में कुछ खास कर नहीं सकी बल्कि ढाई वर्षों में ही भूपेश सरकार ने किसानो के लिए अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं को मूर्तरूप देकर जो कर दिखाया है उसकी परिकल्पना भी भाजपा के लोग नहीं कर सकते। सही मायने में भूपेश सरकार बतोलेबाजी ना कर जमीनी स्तर पर काम करते हुए सबका साथ लेकर सबका विकास कर रही है।




अन्य सम्बंधित खबरें