news-details

बागबाहरा : वर्षो संघर्ष के बाद कोमाखान को मिला एमबीबीएस डॉक्टर,उत्तम राणा ने जताया संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव का आभार

महासमुन्द जिले का सीमांत क्षेत्र कोमाखान छत्तीशगढ़ राज्य के अंतिम छोर में बसा है,उसके बाद ओडिशा राज्य का सीमा प्रारंभ हो जाता है। छत्तीसगढ़ राज्य के सीमावर्ती क्षेत्र होंने के वजह से कई मूलभूत सुविधाओं से कोमाखान वंचित रहा है खास कर चिकित्सा के क्षेत्र में। 

कोमाखान वनांचल क्षेत्र है कोमाखान स्थित प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में दूर दूर से ग्रामीण जन अपना इलाज करवाने आते है। वैसे स्थिति में यहां एक अनुभवी एमबीबीएस डॉक्टर की कमी से क्षेत्र की जनता वर्ष 2018 से परेशानियों से जुझ रही थी एंव मजबूर होकर बड़े शहरों के निजी अस्पताल एंव ओडिशा के अस्पतालों में जाकर इलाज करवाने मजबूर थे। 

ज्ञात हो कि कोमाखान भाजपा के शासन काल मे सांसद गोद ग्राम था तब कोमाखान क्षेत्रवासियों द्वारा वर्तमान जनपद पंचायत बागबाहरा सभापति उत्तम राणा के अगुवाई में एमबीबीएस डॉक्टर की मांग को लेकर तीन दिवस तक आमरण अनशन भी किया गया था लेकिन सांसद गोद ग्राम होते हुए भी कोमाखान को भाजपा के विधायक सांसद जैसे जनप्रतिनिधि के रहते एक अनुभवी डॉक्टर की व्यस्था नही किया गया था एंव लगभग 3 वर्ष से कोमाखान प्राथमिक स्वास्थ केंद्र स्वास्थ कर्मचारी एंव नर्स के भरोशे ही चल रहा था। एवं भाजपा शासन काल मे कोमाखान क्षेत्र की अनदेखी की गई थी। और उत्तम राणा के द्वारा जब 3 दिवसीय आमरण अनशन किया गया था तब वर्तमान संसदीय सचिव द्वारिकाधीश यादव तब प्रदेश महासचिव थे उन्होंने आकर आमरण अनशन में भाग लेकर क्षेत्र वासियों को नसीहत दी थी कि हम जल्द से जल्द कोमाखान में एक अनुभवी एमबीबीएस डॉक्टर लाने के लिए संकल्पित और प्रतिबद्ध है। 


आज संसदीय सचिव एंव खल्लारी विधायक द्वारिकाधीश यादव के प्रयास से उनका संकल्प भी पूरा हुआ है। जिसके लिए जनपद पंचायत बागबाहरा सभापति एंव खल्लारी विधानसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष उत्तम राणा ने संसदीय सचिव द्वारिकाधीस यादव सफल प्रयास के लिए संसदीय सचिय यादव जी आभार व्यक्त कर धन्यवाद ज्ञापित किया है।

और साथ ही नवपदस्थ एमबीबीएस डॉक्टर टीकम चन्द्रा का कोमाखान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदभार ग्रहण करने पर उत्तम राणा के द्वारा पुष्प गुच्छ भेंट कर डॉ टीकम चंद्रा जी का स्वागत कर समस्त अस्पताल के स्टॉप एंव मौजूद ग्रामीणों को मिठाई बांट कर खुशी जाहिर किया गया। 

इस मौके पर जनपद पंचायत बागबाहरा सभापति उत्तम राणा, चेतन तांडी, सन्नी केसरवानी, खिलेश पांडे, रामसिंग पांडे, युवराज साहू,पवन यादव उपस्थित थे।




अन्य सम्बंधित खबरें