news-details

आबकारी उड़नदस्ता टीम की ताबड़तोड़ कार्यवाही... एक के पास से 3.5 किलो गांजा जप्त तो दूसरे के पास से 10 लीटर महुआ शराब जप्त...

नये आबकारी कप्तान प्रकाश पाल के निर्देश पर आबकारी उड़नदस्ता सहायक प्रभारी रंजीत गुप्ता द्वारा ताबड़तोड़ कार्यवाही की जा रही है। दिनांक 6 अगस्त 2021 को आबकारी उड़नदस्ता टीम को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि कोतरा रोड थाना अंतर्गत गोरखा बस्ती के चाचा भतीजा द्वारा गांजा और महुआ शराब की बिक्री की जा रही है।।

मुखबिर की सूचना मिलते ही उड़नदस्ता टीम द्वारा गोरखा बस्ती में खिकलाल सिदार और रमेश सिदार के घर दबिश दी गई। आबकारी टीम को देखकर खिकलाल एक झोला लेकर भागने लगा जिसे दौड़ाकर पकड़ने पर जांच करने पर 3.5 किलो गांजा उसके कब्जे से बरामद किया गया।। आरोपी को एनडीपीएस एक्ट की धारा 20 (ब) 2(B)के तहत गिरफ्तार किया गया।।

तथा उसके चाचा रमेश सिदार के कब्जे से 48 पाउच महुआ शराब(9.60 लीटर) जप्त कर आबकारी अधिनियम की धारा 34(1) 34(2) एवं 59 (क) के तहत गिरफ्तार किया गया ।।दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया जहां से माननीय न्यायालय ने दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया जहां से माननीय न्यायालय ने दोनों आरोपियों को जेल दाखिल का आदेश दिया।।

उक्त कार्यवाही आबकारी उड़नदस्ता प्रभारी रंजीत गुप्ता के द्वारा की गई हमराह स्टाफ में आबकारी आरक्षक प्रभुवन बघेल नगर सैनिक कन्हैया साहू, निर्मल साव, अजय कशेर, धर्मेंद्र साहू एवं महिला सैनिक उर्सेला एक्का का एवं सरोज कवंर उपस्थित रहे।।




अन्य सम्बंधित खबरें