news-details

बलौदाबाजार-भाटापारा: कलेक्टर ने की विभागीय काम-काज की समीक्षा, समय सीमा के भीतर करें समस्त आवेदनों का निराकरण-कलेक्टर

नेशनल लोक अदालत,आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल की तैयारियों का कलेक्टर ने लिया विशेष जायजा

बलौदाबाजार,1 सितंबर 2021/कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने आज संयुक्त जिला कार्यालय के सभागार में समय सीमा के तहत विभागीय कार्यो की काम काज की समीक्षा किए। इस दौरान विभागवार लंबित आवेदनों के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने सभी विभागों के प्रमुखों से कहा कि आप सभी आवेदन जो आम जनता के द्वारा मुख्यमंत्री जन चौपाल,कलेक्टर शिकायत शाखा,सीपी ग्राम्स,जन शिकायत पीजीएन एवं लोक सेवा गारंटी आदि के माध्यम से प्राप्त हुए हैं। उनका निराकरण कर जिला कार्यालय को शीघ्र सूचित करें। सभी आवेदनों का निराकरण निर्धारित समय सीमा के भीतर ही हो जाना चाहिए साथ ही इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता वाले कार्यक्रमों एवं योजनाओं पर विशेष ध्यान देने कहा हैं। उन्होंने आज विशेषकर आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल निर्माण की प्रगति,गौधन न्याय योजना,वर्मी कंपोस्ट उत्पादन एवं विक्रय,चारागाह विकास,धान उठाव, जैव विविधता बोर्ड हेतु जानकारी, श्रम विभाग के द्वारा प्रवासी मजदूरों की ऑनलाइन पोर्टल में दर्ज की जाने वाली जानकारी सहित जल जीवन मिशन के अंतर्गत स्कूलों एवं आंगनबाड़ी केंद्रों में रनिग जल कनेक्शन स्थिति की समीक्षा की।

नेशनल लोक अदालत, स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल की तैयारियों का कलेक्टर ने लिया विशेष जायजा
बैठक में कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने आगामी 11 सितंबर को आयोजित होने वाली नेशनल लोक अदालत की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने इसके लिए सभी एसडीएम सहित नगरीय प्रशासन,वन,समाज कल्याण, महिला बाल विकास,आदिम जाति, शिक्षा,विघुत मंडल सहित अन्य विभागों के अधिकारियों को तैयारी करनें के निर्देश दिए गए है। इसके साथ ही आज स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल की तैयारियों को लेकर शिक्षा एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ विस्तृत समीक्षा किए। उन्होंने अधिकारियों से पलारी, कसडोल, सिमगा,भाटापारा एवं बिलाईगढ़ नगर में निर्माणाधीन स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूलों की स्थिती का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को डेड लाइन जारी करतें हुए कहा कि 8 सितंबर तक हर हाल में स्कूलों के सभी कार्य पूर्ण हो जाने चाहिए। यह सरकार की महत्वाकांक्षी योजना है इसे प्राथमिकता देकर तेज गति से कार्य को शीघ्र पूरा करना है। इसके साथ ही जिलें में सूखा से निपटने को लेकर उसका प्रारंभिक आंकलन एवं शत प्रतिशत गिरदावरी करनें के निर्देश समस्त राजस्व एवं कृषि विभाग अधिकारियों को दिए है।

सभी नगरीय निकायों का पूर्ण टीकाकरण लक्ष्य,शिक्षकों का शत प्रतिशत टीकाकरण अनिवार्य
जिलें में धीमी गति से चल रहें टीकाकरण के बीच आज पर्याप्त मात्रा में कोविड टीका पहुँचने पर नया लक्ष्य निर्धारित किया गया है। अब प्रतिदिन 10 हजार टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। साथ ही 10 दिनों में एक अभियान चलाकर जिलें के सभी नगरीय निकायों को शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है।इसके साथ ही जिलें के सभी शिक्षकों के लिए टीकाकरण अनिवार्यता कर दी गयी है। इसके लिए आगामी दिनों में सभी विकासखंड मुख्यालयों में 3 दिवसीय विशेष टीकाकरण सेंटर बनाकर अभियान को गति दी जायेगी। इन सेंटरों में केवल शिक्षकों का ही टीकाकरण होगा। बैठक के दौरान अपर कलेक्टर राजेन्द गुप्ता,जिला पंचायत सीईओ डॉ फरिहा आलम सिद्की,डीएफओ के आर बढ़ई,सहित समस्त विभागों के जिला प्रमुख,सभी सीएमओ एवं जनपद सीईओ उपस्थित रहें




अन्य सम्बंधित खबरें