news-details

खबर का असर: खनिज विभाग की बड़ी कार्यवाही, 5 ओवरलोड गाड़ियों को किया जप्त...

जिले की टीमरलगा-कटगपाली में आये दिन धडल्ले से चल रहे ओभरलोड़ वाहनों से नुकसान की खबर हमने प्रमुखता से प्रकाशित की थी, जिस पर तत्काल संज्ञान लेते हुवे खनिज विभाग ने कार्यवाही शुरू भी कर दी है। मीडिया के लगातार प्रयासों के वावजूद भी खनिज माफिया यहां सक्रिय हैं। औऱ खनिज माफ़िया के हौसले अभी भी बुलंदियों पर ही चल रहे हैं। खनिज विभाग के अधिकारियों की ऐसी कार्यवाही लगातार होने पर ही इन माफियाओं पर अंकुश लग सकता है।

वहीं कुछ ट्रांसपोर्टर और क्रशर मालिक ओवरलोडिंग करके प्रशासन को चुना लगा रहे है। जिस पर हमारे खबर प्रकाशन से खनिज विभाग की कार्यवाही वाकई काबिले-तारीफ है, लेकिन ये कार्यवाही लगातार होनी चाहिए। जिससे खनिज विभाग की विश्वसनीयता बनी रहे। अभी भी कुछ रेत तश्कर बेझिझक तस्करी में लगे हुवे हैं, जिन लर खनिज विभाग के आला अधिकारी चुप्पी साधे हुवे हैं जिन पर जल्दी कार्यवाही खनिज विभाग को करनी होगी।

उमेश भार्गव ने मि बड़ी कार्यवाही

एक तरफ खनिज विभाग में बारे में लोगों की विश्वसनीयता घटते जा रही थी वहीं उमेश भार्गव सरीखे कुछ ईमानदार अधिकारी के वजह से खनन माफियाओं के सर पर बल पड़ने लगा है। खनिज विभाग के उमेश भार्गव द्वारा आज पाँच वाहनों में ओभरलोड़ पाये जाने पर कार्यवाही की गई हैं। जिनमें वाहन क्रमांक cg 15 ac 4871 , cg 13 La 8681 , cg 13 AD 8211 , cg 13 AH 6024 और cg 13 z 26 15 पर कार्यवाही की गई हैं।




अन्य सम्बंधित खबरें