news-details

दैनिक राशिफ़ल : 14 सितंबर 2021, मंगलवार, जानिए क्या कहते हैं पंडित भूपेंद्र श्रीधर सतपति

🕉️ तिथि -- अष्टमी 13:11 तक तत्पश्चात नवमी
☸️ पक्ष ---------- शुक्ल पक्ष
☸️ नक्षत्र ---- ज्येष्ठा 07:05 तक तत्पश्चात मूल
☸️करण ----- बव 13:11 तक
☸️करण ---- बालव 24:14 तक
🕉️ योग ------ प्रीति 06:02 तक तत्पश्चात आयुष्मान अगले दिन 27:23 तक
☸️ वार --------- मंगलवार
☸️मास ------- भाद्रपद मास
☸️चन्द्र राशि ---- वृश्चिक
☸️सूर्य राशि ----- सिंह
☸️ऋतु ---------वर्षा ऋतु
☸️आयन --------- दक्षिणायण (उत्तर गोल)
☸️ संवत्सर ---------- आन्नद (राक्षस)
☸️विक्रम संवत --------2078
☸️शाके --------1943
☸️कलियुगाब्द -------5123
⚛️सूर्योदय का मान लखनऊ⚛️
🕉️सूर्योदय 🌞05:51
🕉️ सूर्यास्त 🌕 18:12
☸️दिनमान ------ 12:21
☸️रात्रिमान ---------- 11:39
☸️चन्द्रास्त 🌚---- 23:49
☸चन्द्रोदय 🌙---- 13:18
    🌷🌷लग्न सिंह 🌷🌷
ग्रह ✡️राशि ✡️अंश ✡️नक्षत्र
सूर्य -- सिंह -- 27:15°-- पू०फाल्गुनी
चन्द्र -- वृश्चिक --- 29:05°-- ज्येष्ठा
मंगल --- कन्या --05:12°-- उ०फाल्गुनी
बुध --- कन्या ---23:54°-- चित्रा
गुरु -- कुम्भ --- 00:02°-- धनिष्ठा
शुक्र --- तुला --- 09:27°-- स्वाति
शनि (वक्री) --मकर ---13:19°-- श्रवण
राहु --वृष --10:35°-- रोहिणी
केतु ---वृश्चिक---- 10:35°-- अनुराधा
🚩🚩🚩🚩🚩🚩🚩🚩
☸️ सिद्धि योग सूर्योदय से लेकर दिन में 1 बजकर 11 मिनट तक ☸️
🕉️महालक्ष्मी पखवारा व्रतारम्भ 🕉️
❌गण्ड मूल अहोरात्र
समाप्त समय अगले दिन प्रातः 05:55 पर ❌
🕉️ चतुर्मासा व्रत आरम्भ 🕉️
राहुकाल (दोपहर बाद) 15:07 से 16:39 तक अशुभकारक
यमकाल 08:56 से 10:29 तक अशुभकारक
गुलिक काल 12:01 से 13:34 तक शुभकारक
अभिजित मुहूर्त 11:43 से 12:35 तक शुभकारक
♨️♨️ अग्निवास ज्ञान ♨️♨️
08+03+1= 12 भागे 4 शेष 00 पृथ्वीलोक में हवन के लिए शुभकारक ✅✅
🔱🔱 शिव वास ज्ञान 🔱🔱
08+08+5= 21 भागे 7 शेष 00 शमशान वासे ,,अशुभकारक,, ❌❌

✡️✡️दिशा शूल विचार ✡️✡️
मंगलवार को उत्तर दिशा की यात्रा नही करनी चाहिए अगर यात्रा अति आवश्यक हो तो घी अथवा गुड़ खाकर यात्रा कर सकते हैं, मंगलवार को दक्षिण दिशा की यात्रा शुभकारी होती है परन्तु मध्याह्न काल में यात्रा नही करनी चाहिए |

✡️आज क्या करें न करें ✡️
मंगलवार को दाढी ,बाल व नाखून नहीं कटवाने चाहिए, क्योंकि,,,ऐसा करने से मृत्यु का कारण होता है,,,,🌿

🌿(ब्रह्मवैवर्त पुराण में लेख)
        परन्तु जो लोग स्वयं प्रतिदिन दाढ़ी, बाल बनाते हैं उन्हें कोइ दोष नहीं होता है,, और न ही कोई लाभ या हानि होती है ,,🌿
      🌿आज अष्टमी तिथि है और अष्टमी तिथि में नारियल 🌴🥥 का सेवन वर्जित है,,क्योंकि ऐसा करने से बुद्धि का नाश होता है,,,,🌿
  🍀🙏🏻 राशि फल 🙏🏻🍀

मेष राशि >> चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ
आज आप ऊर्जा से लबरेज़ होंगे- आप जो भी करेंगे उसे आप उससे आधे वक़्त में ही कर देंगे, जितना वक़्त आप अक्सर लेते हैं। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। दूसरों के मामलों में दख़ल देने से आज बचें। आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को अंजाम दे सकते हैं और मनोरंजन से जुड़ी किसी परियोजना में कई लोगों का संयोजन कर सकते हैं। आज आप ख़ुद को लोगों के ध्यान के केंद्र में पाएंगे, जब कोई आपके सहयोग की वजह से पुरस्कृत होगा या सराहा जाएगा।

वृष राशि >> ई, ऊ, ऐ, ओ, वा, वी, वू, वे, वो
दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। जब आप समूह में हों तो ध्यान रखें कि आप क्या कह रहे हैं, बिना ज़्यादा समझे-बूझे अचानक कहे गए शब्दों के चलते आप कड़ी आलोचना के शिकार हो सकते हैं। आपको पता लग सकता है कि आपके बॉस आपसे इतने रूखेपन से क्यों बात करते हैं। वजह जानकर आपको वाक़ई तसल्ली होगी। अपने घर में बिखरी चीजों को संभालने का आज आप प्लान करेंगे लेकिन आपको इसके लिए आज खाली समय नहीं मिल पाएगा।

मिथुन राशि >> का,की, कू, घ, ड, छ, के, को, हा
ख़ुद को परिष्कृत करने की कोशिश कई तरीक़ों से अपना असर दिखाएगी- आप ख़ुद को बेहतर और आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। आज मुमकिन है कि आपको धन से जुड़ी कोई समस्या हो लेकिन अपनी सूझबूझ से आप हानि को भी मुनाफे में बदल सकते हैं। आपके जीवन-साथी की सेहत चिंता का सबब बन सकती है और उसे चिकित्सकीय देखरेख की ज़रूरत है। ख़याली परेशानियों को छोड़ें और अपने साथी के साथ रोमांटिक समय बिताएँ। जो लोग अब तक बेरोजगार हैं उन्हें अच्छी जॉब पाने के लिए आज और अधिक मेहनत करने की जरुरत है। मेहनत करके ही आप सही परिणाम पा पाएंगे। आज आपके पास लोगों से मिलने-जुलने का और अपने शौक़ पूरे करने का पर्याप्त खाली वक़्त है।

कर्क राशि >> ही,हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो
ख़ुशी से भरा अच्छा दिन है। आज आप अपने घर के वरिष्ठ जनों से पैसे की बचत करने को लेकर कोई सलाह ले सकते हैं और उस सलाह को जिंदगी में जगह भी दे सकते हैं. अगर आप कामकाज के लिए ज़रूरत से ज़्यादा दबाव बनाएंगे तो लोग भड़क सकते हैं - कोई भी फ़ैसला लेने से पहले दूसरों की ज़रूरतों को समझने की कोशिश करें। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है।

सिंह राशि >> मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे
ख़ुशी से भरा अच्छा दिन है। आज धन आपके हाथ में नहीं टिकेगा, आपको धन संचय करने में आज बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आप महसूस करेंगे कि आपके दोस्त सहयोगी स्वभाव के हैं- लेकिन बोलने में सावधानी बरतें। सावधान रहें, कोई आपसे दिल्लगी या फ़्लर्ट करके अपना उल्लू सीधा कर सकता है। लेखक और मीडियाकर्मी बड़ी ख्याति प्राप्त कर सकते हैं। कोई रोचक मैगजीन या उपन्यास पढ़ के आजके दिन को आप अच्छी तरह से व्यतीत कर सकते हैं। ज़्यादा ख़र्चे की वजह से जीवनसाथी से खट-पट हो सकती है।

कन्या राशि >> टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो
आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। रियल एस्टेट सम्बन्धी निवेश आपको अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा देंगे। आपको परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ी दिक़्क़त होगी, लेकिन इस वजह से अपनी मानसिक शान्ति भंग न होने दें। आपकी आकर्षक छवि मनचाहा परिणाम देगी। नई योजनाएँ आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का ज़रिया साबित होंगी। आज आपको अचानक किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है जिसकी वजह से घरवालों के साथ समय बिताने का आपका प्लान खराब हो सकता है। जीवनसाथी के साथ थोड़ा हँसी-मज़ाक़, थोड़ी छेड़-छाड़ आपको किशोरावस्था के दिनों की याद दिला देंगे।

तुला राशि >> रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते
आपका तल्ख़ रवैया दोस्तों के लिए परेशानी पैदा कर सकता है। अगर आप यात्रा पर जाने वाले हैं तो अपने कीमती सामान का ध्यान रखें उसके चोरी होने की संभावना है। खासकर अपने पर्स को आज बहुत संभालकर रखें। कुछ लोग जितना कर सकते हैं, उससे कई ज़्यादा करने का वादा कर देते हैं। ऐसे लोगों को भूल जाएँ जो सिर्फ़ गाल बजाना जानते हैं और कोई परिणाम नहीं देते। शाम ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग़ पर छा सकता है। काम को मनोरंजन के साथ न मिलाएँ। आप चाहें तो परेशानियों को मुस्कुराकर दरकिनार कर सकते हैं या उनमें फँसकर परेशान हो सकते हैं। चुनाव आपको करना है।

वृश्चिक राशि >> तो,ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू
आज के दिन आराम करना ज़रूरी साबित होगा, क्योंकि आप हाल के दिनों में भारी मानसिक दबाव से गुज़रे हैं। नयी गतिविधियाँ और मनोरंजन आपके लिए विश्राम करने में सहायक सिद्ध होंगे। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें। घर में कुछ बदलाव आपको काफ़ी भावुक बना सकते हैं, लेकिन आप अपनी भावनाएँ उनके सामने ज़ाहिर करने में क़ामयाब रहेंगे जो आपके लिए ख़ास हैं। आपका होना इस दुनिया को आपके प्रिय के लिए रहने के क़ाबिल बनाता है। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफ़ा हो सकता है। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है। आज के दिन आप वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं।

धनु राशि >> ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे
आपका दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छुपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा, क्योंकि यह आपको शक, अनास्था, लालच और आसक्ति जैसी ख़राबियों से बचाएगा। नए क़रार फ़ायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं पहुँचाएंगे। निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें। आज आपमें धैर्य की कमी रहेगी। इसलिए संयम बरतें, क्योंकि आपकी तल्ख़ी आस-पास के लोगों को दुःखी कर सकती है। पेशेवर तौर पर अपने अच्छे काम की पहचान आपको मिल सकती है। अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है।

मकर राशि >> भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी
कोई दोस्त आपकी सहनशक्ति और समझ की परीक्षा ले सकता है। अपने मूल्यों को दरकिनार करने से बचें और हर फ़ैसला तार्किक तरीक़े से लें। प्रोपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुँचाएंगे। घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा। आप भी इसमें पूरी सहभागिता करें और महज़ मूक दर्शक न बने रहें। आपका रचनात्मक काम आस-पास के लोगों को अचरज में डाल देगा और आपको काफ़ी सराहना मिलेगी। आपके घर वाले आज आपसे कई परेशानियां शेयर करेंगे लेकिन आप अपनी ही धुन में मस्त रहेंगे और खाली समय में कुछ ऐसा करेंगे जो करना आपको पसंद है।

कुम्भ राशि >> गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा
आपको काफ़ी समय से चल रही बीमारी से छुटकारा मिल सकता है। आपकी मनोकामनाएं दुआओं के ज़रिए पूरी होंगी और सौभाग्य आपकी तरफ़ आएगा- और साथ ही पिछले दिन की मेहनत भी रंग लाएगी। दोस्तों के साथ शाम को घूमने बाहर जाएँ, इससे आपको बहुत फ़ायदा होगा। जो लोग अब तक सिंगल हैं उनकी मुलाकात आज किसी खास से होने की संभावना है लेकिन बात को आगे बढ़ाने से पहले यह जरुर जान लें कि कहीं वो शख्स किसी के साथ रिश्ते में न हो। अच्छा दिन है, क्योंकि आपको अपने लक्ष्यों को पाने के लिए बेहतरीन मौक़े मिलेंगे। आईटी से जुड़े लोगों को विदेश से बुलावा आ सकता है। बेवजह की उलझनों से दूर होकर आज आप किसी मंदिर, गुरुद्वारे या किसी भी धार्मिक स्थल पर अपना खाली समय बिता सकते हैं।

मीन राशि >> दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची
आप मानसिक और शारीरिक तौर पर थकान महसूस कर सकते हैं, थोड़ा-सा आराम और पौष्टिक आहार आपके ऊर्जा-स्तर को उठाए रखने में अहम साबित होगा। किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएँ। आज का दिन बढ़िया प्रदर्शन और ख़ास कामों के लिए है। घर से बाहर निकलकर आज आप खुली हवाओं में टहलना पसंद करेंगे। आज आपका मन शांत होगा जिसका फायदा आपको पूरे दिन मिलेगा। जीवन की सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में आपको अपने जीवनसाथी से पूरा सहयोग मिलेगा।
 

पंडित भूपेंद्र श्रीधर सतपथीज्योतिषाचार्य m.a. संस्कृत हस्तरेखा वास्तु शास्त्र भूमि भवन में वास्तु दोष निवारण पारिवारिक कलह विवाह विलंब राज योग भाग्योदय व्यापार-व्यवसाय नुकसान जन्म कुंडली निर्माण पूजा पाठ यज्ञ अनुष्ठान धार्मिक कार्यों के लिए संपर्क करें ज्योतिष कार्यालय जोगनी पाली तहसील पोस्ट थाना सरायपाली जिला महासमुंद 99 268 265 70

विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9131581090




क्लासिफाइड