news-details

दैनिक राशिफ़ल : 16 सितंबर 2021, जानिए क्या कहते हैं पंडित भूपेंद्र श्रीधर सतपति

🚩 दिन -- गुरुवार /दशमी तिथि, शुक्ल पक्ष, भाद्रपद मास 🚩
🕉️ तिथि -- दशमी 09:38 तक तत्पश्चात एकादशी
☸️ पक्ष ---------- शुक्ल पक्ष
☸️ नक्षत्र ---- उ०षाढ़ा 28:09 तक तत्पश्चात श्रवण
☸️करण ----- गर 09:38 तक
☸️करण ---- वणिज 20:52 तक
🕉️ योग ------ शोभन 22:30 तक तत्पश्चात अतिगंड
☸️ वार --------- गुरुवार
☸️मास ------- भाद्रपद मास
☸️चन्द्र राशि ---- धनु
☸️सूर्य राशि ----- सिंह
☸️ऋतु ---------वर्षा ऋतु
☸️आयन --------- दक्षिणायण (उत्तर गोल)
☸️ संवत्सर ---------- आन्नद (राक्षस)
☸️विक्रम संवत --------2078
☸️शाके --------1943
🕉️सूर्योदय 🌞05:51
🕉️ सूर्यास्त 🌕 18:10
☸️दिनमान ------ 12:18
☸️रात्रिमान ---------- 11:42
☸️चन्द्रास्त 🌚---- 25:53
☸चन्द्रोदय 🌙---- 15:16
    🌷🌷लग्न सिंह 🌷🌷
ग्रह ✡️राशि ✡️अंश ✡️नक्षत्र
सूर्य -- सिंह -- 29:12°-- उ०फाल्गुनी
चन्द्र -- धनु --- 27:00°-- उ०षाढ़ा
मंगल --- कन्या --06:29°-- उ०फाल्गुनी
बुध --- कन्या ---25:44°-- चित्रा
गुरु -- मकर --- 29:50°-- धनिष्ठा
शुक्र --- तुला --- 11:45°-- स्वाति
शनि (वक्री) --मकर ---13:14°-- श्रवण
राहु --वृष --10:32°-- रोहिणी
केतु ---वृश्चिक---- 10:32°-- अनुराधा
🚩🚩🚩🚩🚩🚩🚩🚩
🕉️महालक्ष्मी पखवारा 🕉️
🕉️ चतुर्मासा व्रत आरम्भ 🕉️
राहुकाल (दोपहर ) 13:33 से 15:05 तक अशुभकारक
यमकाल 05:51 से 07:24 तक अशुभकारक
गुलिक काल 08:56 से 10:28 तक शुभकारक
अभिजित मुहूर्त 11:43 से 12:35 तक शुभकारक
♨️♨️ अग्निवास ज्ञान ♨️♨️
10+05+1= 16 भागे 4 शेष 00 पृथ्वीलोक में हवन के लिए शुभकारक ✅✅
🔱🔱 शिव वास ज्ञान 🔱🔱
10+10+5= 25 भागे 7 शेष 04 सभायं,,अशुभकारक,, ❌❌
✡️ भद्रा प्रारम्भ 20:51 से अहोरात्र ✡️
✡️✡️दिशा शूल विचार✡️✡️
गुरुवार को दक्षिण दिशा की यात्रा नही करनी चाहिए अगर यात्रा अति आवश्यक हो तो घी अथवा केसर खाकर यात्रा कर सकते हैं, गुरुवार को पूर्व दिशा की यात्रा शुभकारी होती है परन्तु उषाकाल में यात्रा नही करनी चाहिए |
✡️आज क्या करें न करें ✡️
गुरुवार को दाढी ,बाल व नाखून नहीं कटवाने चाहिए, क्योंकि,,,ऐसा करने से लक्ष्मी की हानि होती है,,,,🌿

🌿(ब्रह्मवैवर्त पुराण में लेख)
        परन्तु जो लोग स्वयं प्रतिदिन दाढ़ी, बाल बनाते हैं उन्हें कोइ दोष नहीं होता है,, और न ही कोई लाभ या हानि होती है ,,🌿
      🌿आज दशमी तिथि है और दशमी तिथि में कलम्बी (जल में उत्पन्न होने वाली बेल ) का सेवन वर्जित है,,क्योंकि ऐसा करने से वंश की वृद्धि समाप्त हो जाती है,,,,🌿
  🍀🙏🏻 राशि फल 🙏🏻🍀


मेष राशि >> चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ
मानसिक शान्ति के लिए तनाव के कारणों का समाधान करें। विदेशों में पड़ी आपकी जमीन आज अच्छे दामों में बिक सकती है जिससे आपको मुनाफा होगा। अपने जीवन-साथी की उपलब्धियों की सराहना करें और उसकी सफलता और ख़ुशक़िस्मती का जश्न मनाएँ। उदार बनें और ईमानदारी से तारीफ़ करें। अपने शुभचिंतकों अगर वो गुस्से में हैं तो उन्हें शांत करने की कोशिश करें। काम के बाद आपके सहकर्मी आपको किसी छोटे घरेलू उत्सव पर आमंत्रित कर सकते हैं। दूसरों को राज़ी करने की आपकी प्रतिभा आपको काफ़ी फ़ायदा पहुँचाएगी। जीवनसाथी के किसी अचानक काम की वजह से आपकी योजनाएँ बिगड़ सकती हैं। लेकिन फिर आपको महसूस होगा कि जो होता है अच्छे के लिए ही होता है।

वृष राशि >> ई, ऊ, ऐ, ओ, वा, वी, वू, वे, वो
भाग्य पर निर्भर न रहें और अपनी सेहत को सुधारने की कोशिश करें, क्योंकि क़िस्मत ख़ुद बहुत आलसी होती है। आज के दिन आप धन से जुड़ी समस्या के कारण परेशान रह सकते हैं। इसके लिए आपको अपने किसी विश्वास पात्र से सलाह लेनी चाहिए। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों में तनाव दूर करने के लिए अच्छा दिन है। रिश्ते की इस नाज़ुक डोर से जुड़े दोनों ही लोगों को इसके लिए समर्पित होना चाहिए और एक-दूसरे के लिए दिल में यक़ीन और प्यार होना चाहिए। हालात ठीक करने की ज़िम्मेदारी अपने कंधों पर लें और सकारात्मक तौर पर पहल करें। आपका आत्मविश्वास आपकी पेशेवर ज़िंदगी में ख़ास असर छोड़ेगा। यह दूसरों को आपका नज़रिया समझाने और उनकी मदद हासिल करने में कारगर रहेगा। यात्रा के दौरान आप नयी जगहों को जानेंगे और महत्वपूर्ण लोगों से मुलाक़ात होगी।

मिथुन राशि >> का, की, कू, घ, ड, छ, के, को, हा
धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता ज़रूर दिलाएंगे। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। बच्चे आपको घरेलू काम-काज निबटाने में मदद करेंगे। काम में मन लगाएँ और जज़्बाती बातों से बचें। ऑफिस से जल्दी घर जाने का प्लान आज आप ऑफिस पहुंचकर ही कर सकते हैं। घर पहुंचकर आप मूवी देखने या किसी पार्क में परिवार के लोगों के साथ जाने का प्लान बना सकते हैं।

कर्क राशि >> ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो
आज आपका स्वास्थ्य दुरुस्त रहने की पूरी उम्मीद है। अपने अच्छे स्वास्थ्य के चलते आज आप अपने दोस्तों के साथ खेलने का प्लान बना सकते हैं। आज यदि आप अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा रहे हैं तो पैसा सोच समझकर खर्च करें। धन हानि हो सकती है। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की ज़रूरत है। अपने प्रिय की छोटी-मोटी भूल को अनदेखा करें। किसी के साथ नयी परियोजना या भागीदारी वाले व्यवसाय को शुरू करने से बचें। किसी भी स्थिति में आपको अपने समय का ख्याल रखना चाहिए याद रखिये अगर समय की कद्र नहीं करेंगे तो इससे आपको ही नुक्सान होगा।

सिंह राशि >> मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे
आज अपनी सेहत के चिंता करने की क़तई ज़रूरत नहीं है। आपके आस-पास के लोग आपको प्रोत्साहित करेंगे व सराहेंगे। बिना किसी की सलाह लिये बिना आज आपको पैसा कहीं भी इनवेस्ट नहीं करना चाहिए। जिन लोगों से आपकी मुलाक़ात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है। कामकाज में आ रहे बदलावों के कारण आपको लाभ मिलेगा। आज जीवनसाथी के साथ समय बिताने के लिए आपके पास पर्याप्त समय होगा।

कन्या राशि >> टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो
आज के दिन किए गए दान-पुण्य के काम आपको मानसिक शान्ति और सुकून देंगे। जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें आज अपने बच्चों की पढ़ाई पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। अपने प्रिय के लिए बदले की भावना से कुछ हासिल नहीं होगा- बजाय इसके आपको दिमाग़ शांत रखना चाहिए प्रतिस्पर्धा के चलते काम-काज की अधिकता थकावट भरी हो सकती है। इस राशि के छात्र-छात्राएं आज अपने कीमती समय का दुरुपयोग कर सकते हैं। आप मोबाइल या टीवी पर आवश्यकता से अधिक समय जाया कर सकते हैं। लोगों की दख़लअन्दाज़ी वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है।

तुला राशि >> रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते
आज ख़ास दिन है, क्योंकि अच्छा स्वास्थ्य आपको कुछ असाधारण काम करने की क्षमता देगा। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। परिवार के लोगों से अपनी परेशानियां साझा करके आप हल्का महसूस करते हैं, लेकिन कई बार आप अपने अहम को आगे रखकर घर वालों को जरुरी बातें नहीं बताते। आपको ऐसा नहीं करना चाहिए ऐसा करके परेशानी और भी बढ़ेगी कम नहीं होगी। मुश्किल मामलों से बचने के लिए आपको अपने संपर्क उपयोग करने की ज़रूरत है। देर शाम तक आपको कहीं दूर से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है।

वृश्चिक राशि >> तो,ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू
शारीरिक तौर पर तंदुरुस्त रहने के लिए धूम्रपान की आदत छोड़ दें। पैसे कमाने के नए मौक़े मुनाफ़ा देंगे। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे। दफ़्तर में जिसके साथ आपकी सबसे कम बनती है, उससे अच्छी बातचीत हो सकती है। दिल के करीबी लोगों के साथ आपका वक्त बिताने का मन करेगा लेकिन आप ऐसा कर पाने में सक्षम नहीं हो पाएंगे।

धनु राशि >> ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे
किसी पुराने दोस्त से मुलाक़ात आपका मन ख़ुश कर देगी। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को आज धन की बहुत आवश्यकता पड़ेगी लेकिन बीते दिनों में किये गये फिजुलखर्च के कारण उनके पास पर्याप्त धन नहीं होगा। अपने परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों पर ध्यान देना आज आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। आज फ़ायदा हो सकता है, बशर्ते आप अपनी बात भली-भांति रखें और काम में लगन व उत्साह दिखाएँ। इस राशि के लोग बड़े ही दिलचस्प होते हैं। ये कभी लोगों के बीच रहकर खुश रहते हैं तो कभी अकेले में हालांकि अकेले वक्त गुजारना इतना आसान नहीं है फिर भी आज दिन में कुछ समय आप अपने लिए जरुर निकाल पाएंगे।

मकर राशि >> भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी
गर्भवती महिलाओं के लिए अतिरिक्त सावधान रहने का दिन है। अगर आप लोन लेने वाले थे और काफी दिनों से इस काम में लगे थे तो आज के दिन आपको लोन मिल सकता है। शाम का ज़्यादातर समय मेहमानों के साथ गुज़रेगा। अहम लोगों से बातचीत करते वक़्त अपने आँख-कान खुले रखिए, हो सकता है आपके हाथ कोई क़ीमती बात या विचार लग जाए। आज ऐसी कई सारी चीज़ें होंगी - जिनकी तरफ़ तुरन्त ग़ौर करने की आवश्यकता है। परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ी दिक़्क़त का सामना करना पड़ सकता है।

कुम्भ राशि >> गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा
आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है। लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा ख़ुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है। आज किसी विपरीत लिंगी की मदद से आपको करोबार या नौकरी में आर्थिक लाभ होने की संभावना है। पारिवारिक सदस्य या जीवन-साथी तनाव की वजह बन सकते हैं। आज के दिन रोमांस के नज़रिए से कोई ख़ास आशा नहीं की जा सकती है। अगर आप अपनी योजनाओं को सबके सामने खोलने में बिल्कुल नहीं हिचकते, तो आप अपनी परियोजना को ख़राब कर सकते हैं। घर से बाहर निकलकर आज आप खुली हवाओं में टहलना पसंद करेंगे। आज आपका मन शांत होगा जिसका फायदा आपको पूरे दिन मिलेगा।

मीन राशि >> दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची
चौकन्ने रहें, क्योंकि कोई आपको बलि का बकरा बना सकता है। तनाव और चिंता में इज़ाफ़ा मुमकिन है। इस राशि केे कुछ लोगों को आज संतान पक्ष से आर्थिक लाभ होने की उम्मीद है। आज आपको अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा। एक बेहतरीन शाम के लिए रिश्तेदार/दोस्त घर आ सकते हैं। आज किए गए निवेश काफ़ी फ़ायदेमन्द साबित होंगे, लेकिन आपको भागीदारों से विरोध का सामना करना पड़ सकता है। जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें। बहुत कम लोग ही आपके इस आकर्षण का राज़ जान पाएंगे। कई लोग साथ तो रहते हैं,
 
पंडित भूपेंद्र श्रीधर सतपति ज्योतिषाचार्य m.a. संस्कृत हस्तरेखा वास्तु शास्त्र भूमि भवन फैक्ट्री का वास्तु दोष निवारण बच्चों के पढ़ाई में रुकावट विवाह विलंब पारिवारिक कलह कालसर्प दोष मांगलिक दोष चित्र शांति जन्म कुंडली निर्माण पूजा-पाठ यज्ञ अनुष्ठान धार्मिक कार्यों के लिए संपर्क करें ज्योतिष कार्यालय जोगनीपाली तहसील पोस्ट थाना सरायपाली जिला महासमुंद 99 268 265 70




अन्य सम्बंधित खबरें