news-details

बिहार का जहानाबाद' बनेंगे कांकेर, कवर्धा, रायपुर और राजनांदगांव, फ़िल्मकार सुधीर मिश्रा की वेब सीरीज की होगी शूटिंग

छत्तीसगढ़ में एक और वेब सीरीज की शूटिंग होने जा रही है। मशहूर फ़िल्मकार सुधीर मिश्रा अपनी टीम के साथ अगले महीने इस प्रोजेक्ट का श्री गणेश करने आएंगे। बिहार के 'जहानाबाद' शहर पर आधारित इस सीरीज क्क्त नाम भी 'जहानाबाद' होगा। जिसकी अगले दो महीनों तक रायपुर, कांकेर, कवर्धा और राजनांदगांव के विभिन्न लोकेशन में शूटिंग होगी। सुधीर मिश्रा ने बताया कि हम लोगों ने ‘ सोनी लिव ’ और ‘ स्टूडियो नेक्स्ट ' पर प्रसारित होने वाली वेब सीरीज ' जहानाबाद ' की शूटिंग के लिए छत्तीसगढ़ को चुना है। यह राजीव बरनवाल द्वारा लिखित तथा उनके व सत्यांशु सिंह द्वारा निर्देशित अद्भूत शो है । पाराम्ब्रता चट्टोपाध्याय , रजत कपूर , साब्यसाची चक्रबर्ती और इश्वाक सिंह इसमें अभिनय करेंगें।

फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित सुधीर मिश्रा सुधीर मिश्रा मूल रूप से उत्तर प्रदेश के लखनऊ के रहने वाले हैं । सुधीर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री द्वारका प्रसाद के पोते हैं । दिल्ली यूनिवर्सिटी से पढ़ाई कर चुके सुधीर मिश्रा एक अच्छे निर्देशक के साथ साथ बेहतरीन पटकथा लेखक भी हैं । उन्होंने जाने भी दो यारो , इंकार , रात की सुबह नहीं , धारावी , ख्वाइशें ऐसी , चमेली , सीरियस मैन , खोया खोया चांद जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है । सुधीर को कई अवॉर्ड से सम्मानित भी किया चुका है । सुधीर को हजारों ख्वाइशें ऐसी के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था । 2019 में वेब सीरीज होस्टेजस सीजन -01 का भी निर्देशन किया था।

 छत्तीसगढ़ राज्य योजना आयोग के सलाहकार एवं प्रदेश की नई फिल्म नीति तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले गौरव द्विवेदी ने बताया , बॉलीवुड के फिल्मकार हाल ही में घोषित प्रदेश की नई फिल्म नीति में गहरी दिलचस्पी ले रहे हैं। नई फिल्म नीति की घोषणा के कुछ दिनों के भीतर ' जहानाबाद ' दूसरी वेब सीरीज होगी जिसकी शूटिंग छत्तीसगढ़ में होगी।




अन्य सम्बंधित खबरें