news-details

पिथौरा में जमकर फल फूल रहा सट्टा कारोबार, कार्यवाही का अभाव

आईपीएल शुरू होने के बाद से क्षेत्र में सट्टा बाजार गर्म है, अवैध कार्यो पर पुलिसिया कार्यवाही के अभाव से अवैध कार्य जम कर फल फूल रहे है, बात दे कि विभाग द्वारा कुछ छोटे बुकी पर जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की है लेकिन बड़े खाईवालों पर हाथ डालने से बचती नजर आ रही है, नगर के कुछ बड़े खाईवाल कई वर्षो से सट्टा किंग के नाम से जाने जाते है.

खुलेआम चल रहे अवैध सट्टा कारोबार में विभाग कार्यवाही नही हो रही है। इधर अवैध कारोबारियों के लिये नगर सबसे सुगम व सुरक्षित माना जाता रहा है, आईपीएल सीजन में राजधानी से बड़े बुकी आ कर खाईवाल करते है हाल में ही इस प्रकार की एक कार्यवाही भी हुई है.

बात दे कि नगर में अवैध तरीके से क्रिकेट सट्टा के अलावा नम्बर सट्टा का कारोबार भी बड़े पैमाने पर चल रहा है, किन्तु विभाग कार्यवाही करने से क्यों बच रही यह संदेहास्पद है??

हर गेंद पर लग रहे दांव

आईपीएल के सट्टे को तीन सेशन में बांटकर करोड़ों रुपए का दांव लगाया जा रहा है। ओवरों के हिसाब से सट्टे पर बुकियों ने भाव जारी किए है, जिसमें ओवरों के हिसाब से सट्टा खिलाया जा रहा है। तीन सेशन में 5 ओवर, 10 ओवर और 20 ओवर पर सट्टा लगाया जाता है। बुकियों के साथ सट्टेबाजों की भी हर ओवर पर कड़ी नजर रहती है। पॉवर प्ले के साथ ही 10 और 20 ओवर की हर बॉल को लेकर सट्टेबाजों की सांसें ऊपर-नीचे होती रहती है। बताया जा रहा है कि आईपीएल का सट्टा सबसे ज्यादा मुंबई से संचालित हो रहा है लेकिन इंदौर में भी इसकी कई लाइनें चल रहीं हंै। आइडी, एप आदि के माध्यम से सट्टा खिलाया जा रहा है।




अन्य सम्बंधित खबरें