news-details

सरायपाली बसना को जिला मुख्यालय महासमुंद से मिलने वाली सड़क का बुरा हाल, लोगों में दुर्घटना की आशंका..

सरायपाली बसना को जिला मुख्यालय महासमुंद से मिलने वाली तुमगांव से महासमुंद को जोड़ने वाली सड़कों की हालत ठीक नहीं है. बरसात के पूर्व आनन-फानन में जिन सड़कों की मरम्मत की गई थी जो सड़कें गिट्टियों के बह जाने से खोखली हो गईं हैं. इसके कारण सड़कें जगह-जगह धंस रही हैं. आस-पास के भवनों में भी दरारें पड़ जा रही है. लोगों में दुर्घटना की आशंका बनी हुई है,  फिर भी जिम्मेदार अधिकारियों का ध्यान इस ओर नही जा रहा.

महासमुंद विधायक व संसदीय सचिव विनोद चंद्राकार जी क्षेत्र के दौरा इसी रोड से आना-जाना करते हैं. लेकिन वे भी सड़कों की सुध नहीं लेते. पटरी उस पार से तुमगांव निकलते ही की शायद ही कोई सड़क हो,  जिस पर गड्ढे न हों.

महासमुन्द की कई ऐसी सड़कें हैं जिसे देखने से यह लगता है कि सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढे में ही सड़क बनी है. आए दिन सड़कें धंस रही हैं और लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं, लेकिन इन सड़कों की बदतर हालात के लिए जिम्मेदार अधिकारी या तो हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं. सड़कों की मरम्मत से शायद उन्हें कोई सरोकार नहीं रह गया है.

हर जगह सड़कें जर्जर हो गई हैं. भ्रष्टाचार की बिसात पर बनीं सड़कें और उस पर आनन-फानन में किए गए पैचवर्क की परतें अब परत दर परत खुल रही है. यह जानकारी किसान नेता असवंत तुषार साहू ने देते हुए सरकार से जर्जर सड़कों की मरम्मत के लिए शीघ्र ही कारगर कदम उठाने की मांग की  ताकि जर्जर सड़कों के साथ ही धंस रही सड़कों के कारण होने वाली दुर्घटना से लोगों को निजात मिल सके.




अन्य सम्बंधित खबरें