news-details

करनी कृपा संयन्त्र स्थापना में विधायक और क्षेत्र के जनपद सदस्य अपनी स्थिति स्पष्ट करें - अशवंत तुषार साहू

महासमुन्द विधानसभा क्षेत्र के ग्राम खैरझिटी में लगभग 200 एकड़ कृषि भूमि में करनी कृपा संयंत्र स्थापित किया जा रहा है जिसमे 07 अक्टूबर 2021को जनसुनवाई आहूत किया गया. उक्त जनसुनवाई में क्षेत्र के विधायक व जनपद सदस्य सहित अनेक प्रतिनिधि उपस्थित हुए।

उक्त संयंत्र रहवासी क्षेत्र में स्थापित किया जा रहा है जिससे 60 किमी की परिधि में नागरिकों के स्वास्थ्य, कृषि कार्य, पर्यावरण और पेयजल प्रभावित होगा एवम ग्राम पंचायत के प्रतिनिधियों के द्वारा इस बात पर भी आपत्ति व विरोध किया गया है कि उक्त संयंत्र के स्थापना में पंचायत का प्रस्ताव फर्जी है।

जिसके लिए क्षेत्र के नागरिकगण और स्थानीय ग्रामीण इसका विरोध कर रहे हैं परंतु क्षेत्र के जनता से निर्वाचित प्रतिनिधियों में से विधायक और जनपद सदस्य के द्वारा इस मुद्दे पर मौन धारण किए हुए हैं उनके द्वारा क्षेत्रीय मतदाताओं/नागरिकों के विरोध पर भी मौन हैं जिससे जनमत आशंकित हैं और अपने द्वारा दिए गए जनादेश पर अफसोस जाहिर कर रहे हैं। इसलिए अत्यंत आवश्यक है कि क्षेत्र के विधायक और जनपद सदस्य यह स्पष्ट करें कि क्षेत्र में यह संयंत्र स्थापित होना चाहिए कि नहीं? - किसान नेता अशवंत तुषार साहू




अन्य सम्बंधित खबरें