news-details

पिथौरा: छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध लोक कला मंच मयारू किसान बागबाहरा तुरेंगा कार्यक्रम का किया गया आयोजन

पिथौरा: कल समीपस्थ ग्राम ठाकुरदिया खुर्द के टाडापारा में शारदेय नवरात्र के उपलक्ष्य में छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध लोक कला मंच मयारू किसान बागबाहरा तुरेंगा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ किशोर सिन्हा संचालक सवेंदना हॉस्पिटल रायपुर,कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचराम कुँवर सरपंच ग्राम पंचायत ठाकुरदिया खुर्द,अतिविशिष्ट अतिथि सतप्रीत विक्की सलुजा, विशिष्ट अतिथि अजय नायक सभापति जनपद पंचायत पिथौरा, हरीश साहु,अजित सिन्हा, प्रमोद नायक, दुर्गेश सिन्हा, नेहरू नायक, गुलाब नायक,मनोज पटेल उपस्थित थे.

छत्तीसगढ़ी सांस्कृतिक कार्यक्रम की शूरवात सर्वप्रथम माँ दुर्गा के सामने पूजा अर्चना करके की गयी। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्यतिथि डॉक्टर किशोर सिन्हा ने कहा की गाव में ऐसे छत्तीसगढ़ी सांस्कृतिक कार्यक्रम होने से गाव में आपसी भाईचारा का वातावरण बना रहता है कार्यक्रम के माध्यम से हमारी छत्तीसगढ़ की संस्कृति,यहाँ के तीज त्योहार की और ज़्यादा जानकारी हम सब को मिलती है जिससे हमको अत्यधिक ऊर्जा मिलती है,

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए अति विशिष्ट अतिथि भाजयुमो नेता सतप्रीत विक्की सलुजा ने कहा पिछले वर्ष कोरोना काल होने के कारण हम ठीक से नवरात्रि का पर्व मना नही पाए अभी भी कोरोना समाप्त नही हुआ है हम सब को बच के रहने की ज़रूरत है लेकिन मा दुर्गा की कृपा से कोरोना महामारी में काफ़ी कमी आइ है इस वर्षा हम लगातार पिछले आठ दिनो माँ दुर्गा का पर्व नवरात्रि मना रहे है आज महानवमी के पावन अवसर पर जो ग्राम ठाकुरदिया में रंगारंग कार्यक्रम रखा गया है उसके लिए पूरी दुर्गोत्सव समिति बधाई की पात्र है ऐसे कार्यक्रम हमेशा गाव में होते रहना चाहिए जिससे गाव में एकता बनी रहती है गाव के हित में सबको मिलजुलकर काम करना चाहिए सलुजा ने पूरे गाव को नवरात्रि एवं विजयदशमी की सभी को बधाई एवं शुभकामनाए दी। कार्यक्रम का संचालन गोपाल नायक एवं आभार प्रदर्शन सभापति एवं भाजयुमो नेता अजय नायक ने किया। कार्यक्रम देखने बड़ी संख्या में गाव वाले तथा आस पास के गाव वाले भी उपस्तिथ हुए थे।





अन्य सम्बंधित खबरें