news-details

सांकरा : सरपंच के देवर ने गाँव के 70 लोगों को ठगा.. समिति के नाम पर लोन निकालकर खाया जहर... फिर चला गया ससुराल

सांकरा थाना अंतर्गत ग्राम चारभांटा में कोटवार के बेटे पर 70 लोगों को ठगी करने का आरोप ग्रामीण लगा रहे हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि कोटवार के बेटे व सरपंच के देवर ने उनको पहले प्रलोभन दिया, जिसके बाद ग्रामीण उसके झांसे में आ गए और उसे समिति के नाम पर लोन निकालकर दे दिया.

शिकायतकर्ताओं ने बताया कि कोटवार श्यामलाल तांडी के बेटे दयालाल तांडी उन्हें पूर्व में माइक्रोफाइनेंस कंपनी से लिए गए लोन के किश्त राशि पटाने में उनकी मदद करता था, जिसके बाद वह लोन का रकम पूर्ण रूप से अदा कर दिया गया तो, दयालाल ने लोन निकालकर उसे सहयोग देने को कहा और उक्त रकम पटाने की बात कहकर रकम आहरण कर लिया.

शिकायतकर्ताओं ने बताया कि इसके बाद दयालाल तांडी ने दो से चार हफ्तों तक किश्त पटाया और जहर खाने का नाटक कर 24 घंटे के लिए अस्पताल में भर्ती हो गया और अस्पताल से छुट्टी लेकर अपने ससुराल झाकरपाली में रहने लगा.

उक्त घटना घटित होने के बाद जब दयालाल गाँव छोड़कर बहार रहने लगा तो ग्रामीणों के मन में शंका उत्पन्न हुई जिसके बाद समस्त समिति की महिला दयालाल के घर पहुंचे.

शिकायतकर्ताओं ने बताया कि दयालाल वर्त्तमान सरपंच का देवर और कोटवार का बेटा है, जिनके पास जाकर उन्होंने समस्या बताते हुए दयालाल को वापस लाने की बात कही. जिसके बाद गाँव में मीटिंग रखी गई जहाँ दयालाल ने सोना वापस लौटने और क़िस्त देने की बात कहा.

शिकायतकर्ताओं ने बताया कि इसके बाद से उन्हें क़िस्त नहीं दिया जा रहा है, और साथ ही दयालाल की पत्नी ने 21 लोगों के खिलाफ पुलिस में जबरदस्ती पैसा मांग रहे है कहकर शिकायत की है.

इसके बाद ग्रामीणों को लग रहा है कि वे ठगी का शिकार हुए हैं, पुलिस में शिकायत देते हुए बिलासिनी प्रधान, पुष्पा प्रधान, मंदाकिनी बारिक, रायमोती, जयंती भोई, पुष्पा बरिहा, बिनोदिनी प्रधान, चित्रणी, संजनी विशाल, सहदेव भोई ने जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की है.




अन्य सम्बंधित खबरें