news-details

दैनिक राशिफल : 26 अक्टूबर, मंगलवार 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज मित्रों के साथ की मुलाकात होगी। मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें। अधिकारी आपकी तारीफ करेंगे। जीवनसाथी के साथ समय बीतेगा। साझेदार से फायदा भी होगा। रोजमर्रा के कामों से फायदा हो सकता है। प्रॉपर्टी के काम भी पूरे हो सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहने की आवश्‍यकता है। जल्दबाजी से कोई काम न करें। किसी से बातचीत करते समय आपको अपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। विरोधी आपके कार्य में बाधा डालने की कोशिश कर सकते हैं। आज आपका प्रिय आपके साथ में समय बिताने और तोहफ़े की उम्मीद कर सकता है। कार्यक्षेत्र में आपके प्रतिद्वन्द्वियों को अपने ग़लत कामों का फल मिलेगा। बचत करने की आदत डालनी होगी। ऑफिस में आपका प्रमोशन हो सकता है। धार्मिक कार्यक्रमों में जाने का मौका मिलेगा। आपको अपनी मनपसंद कंपनी में इंटरव्यू के लिए बुलाया जा सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको कुछ नई जिम्मेदारियां आपको मिल सकती हैं। कोई ऐसा जिसपर आप यक़ीन करते हैं आपको पूरा सच नहीं बताएगा। मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं और मनोभावों में बदलाव आ सकता है। पैसों के मामले सुलझ सकते हैं। दोस्त आपको समस्याओं से बाहर निकलने में मदद करेंगे। कामकाज से संबंधित अच्छे और व्यावहारिक आइडिया आपके दिमाग में आएंगे। मेहमानों की आवभगत में व्‍यस्‍त रहेंगे। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि के विद्यार्थियों को अधिक परिश्रम करने की आवश्यकता है। ऐसे कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका मिलेगा जहां लोग आपको सुनेंगे। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। आपका जीवनसाथी रोज़ाना की ज़रूरतों को पूरा करने से अपने हाथ पीछे खींच सकता है, जिसके चलते आपका मन उदास होने की संभावना है। पिछले कुछ दिनों से आप काफी धन खर्च कर रहे हैं। इस पर ध्यान देने की जरूरत है। जॉब व करियर संबंधी शुभ समाचार मिल सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप रोमांटिक मूड में रहेंगे। दुर्घटना से संभलना अनिवार्य है। समाज व परिवार दोनों क्षेत्रों के कामकाज पूरे हो सकते हैं। दिमाग में कई तरह के आइडिया भी आ सकते हैं। इनकम और खर्चों के मामलों पर आपको ध्यान देना होगा। सफलता के लिए धैर्य जरूरी है। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। बच्चे को अपनी उम्मीदों के मुताबिक़ प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करें। आपकी कोई मंहगी चीज चोरी या गुम हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कहीं से कोई अशुभ समाचार मिल सकता है। कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त करेंगे। जीवनसाथी से बिना पूछे योजना बनाएंगे, तो उनकी ओर से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है। अगर आप अपने मन की सुनें, तो यह दिन ख़रीदारी के लिहाज़ से अच्छा है। संबंधो में भावनाओं की प्रधानता रहने से संबंध सुखदायी रहेंगे। पठन- लेखन जैसी साहित्यिक प्रवृत्तियों में अभिरुचि बढ़ेगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका पारिवारिक जीवन सुखमय बीतेगा। परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा। बिजनेस के कुछ मामले आप समझदारी से निपटा सकते हैं। बहुत हद तक आप सफल रहेंगे। ऑफिस में थोड़ी शांति रहेगी। अचानक कोई कार्यक्रम भी बना सकता है। कारोबार के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। नौकरीपेशा वालों को लाभ मिलेगा। आज दोस्तों से मुलाकात करेंगे। घरेलु कार्यों में प्रगति प्राप्त होगी। छात्र कड़ मेहनत से एक के बाद एक उपलब्धि हासिल करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

व्यापार या कार्यक्षेत्र में कॉम्पिटिशन बढ़ेगा एवं बुद्धि और वाणी से आपको सफलता मिलेगी। झूठ बोलकर खुद नुकसान कर बैठेंगे। विलासिता के सामानों पर भारी खर्च की उम्मीद है। नए संबंधों से लाभ मिलेगा। राजनीतिक मामलों में भी आपको सहयोग प्राप्‍त होगा, किन्तु वाणी पर संयम रखें। रुपये-पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें। शाम से लेकर रात तक पत्‍नी के साथ संबंधों में सुधार आएगा। व्यावहारिक योजना बनाएंगे और उसपर काम शुरू कर देंगे। इससे अच्छी सफलता मिलेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अतिरिक्त ज़िम्मेदारी अपने कंधों पर ले सकते हैं, जो आपके लिए ज़्यादा आय और प्रतिष्ठा का सबब साबित होगी। दफ़्तर में कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता है- इसलिए आँखें खोलकर रखिए और अपने चारों तरफ़ हो रही गतिविधियों के प्रति सजग रहिए। आज आपको ढेरों दिलचस्प निमंत्रण मिलेंगे। व्यापारियों के लिए यह दिन मध्य लाभकारी रहेगा वाणी के प्रभाव से अन्य लोगों को मोहित कर सकेंगे। पति-पत्नी के बीच संबंध सामान्य रहेंगे।


मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज व्यापार में अधिक ध्यान देना पड़ेगा। जीवनसाथी के साथ अच्छा मेल-जोल रहेगा। अपनी वाणी और व्यवहार पर संयम रखने की सलाह देते हैं। किसी राजनयिक से निकटता व दोस्ती होगी और इसका आपको काफी लाभ भी प्राप्‍त होगा। विद्यार्थियों को सलाह है कि अपना अधिक से अधिक समय अध्ययन में लगाएं और लाभ प्राप्‍त करें। कुछ लंबित कार्यों के कारण आपके साथी आपको परेशानी दे सकते हैं। आपको गैर-जरूरी चीजों पर धन खर्च करने से बचना चाहिए।


कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज प्रशासनिक एवं राजनीतिक मामले आप के पक्ष में रहेंगे। आपकी ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा। आपको अपने अटके कामों को पूरा करने में इसका इस्तेमाल करना चाहिए। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों को जांच लें। आप घर के लिए कुछ जरूरी सामानों की खरीदारी करने जाएंगे। बड़ों का सम्मान करेंगे तो परिवार में शांति बनी रहेगी अन्यथा बात बिगड़ सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन तीव्र भावनाओं के नाम रहेगा। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा प्राप्‍त हो सकता है। वह खुलकर अपने मन से पढ़ाई कर सकेंगे। शाम के वक्‍त परिवार के साथ समय अच्‍छा कटेगा। खर्चों में इजाफा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। बोलचाल में हल्के शब्दों के प्रयोग से बचें। पुराना रोग उभर सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय ठीक नहीं है। व्यापार में हानि हो सकती है।




क्लासिफाइड विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9131581090

क्लासिफाइड