news-details

जर,जोरु और जमीन भाई-भाई को बनाती है दुश्मन वाली कहावत हुवी चरितार्थ...? छोटे भाई ने किया जमीन विवाद पर बड़े भाई का गला दबाकर हत्या...

रायगढ़: कापू पुलिस द्वारा ग्राम टुकूपारा रतनपुर में वृद्ध व्यक्ति की गला दबाकर हत्या के मामले में थाना प्रभारी कापू उप निरीक्षक धनीराम राठौर द्वारा दो दिनों तक लगातार संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ कर हत्यारे तक पहुंच गई है । आरोपी नैहर साय राऊत (60 साल) मृतक का छोटा भाई है, आरोपी ने जमीन विवाद पर उसके भाई सुकलाल राऊत की गला दबाकर हत्या करना स्वीकार किया है ।

घटना के संबंध में दिनांक 09 नवंबर को थाना कापू में मृतक सुकलाल राऊत पिता स्व.कमल साय उम्र 61 साल निवासी ग्राम टुकूपारा रतनपुर थाना कापू के भाई बुधूराम राऊत (उम्र 48 वर्ष) द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराया गया था कि उसके बड़े भाई (सुकलाल राऊत) की किसी अज्ञात आरोपी द्वारा गला दबाकर हत्या किया गया था, मृतक के गला दबाकर हत्या करने का निशान व खरोंच साफ दिखाई दे रहा था ।

थाना प्रभारी कापू द्वारा मृतक के भाइयों एवं घर आसपास रहने वालों से मृतक के संबंध में पूछताछ करने पर बताये कि मृतक का कोई संतान नहीं था, गांव घर में अकेले रहता था, उसकी पत्नी लकवा बिमारी के कारण अपने मायके ग्राम सुखरापारा में रह रही थी । मृतक का गांव में किसी से झगड़ा विवाद नहीं था । तब थाना प्रभारी द्वारा पारिवारिक रंजीश, जमीन विवाद पर ध्यान केन्द्रित कर उसके भाईयों से पूछताछ प्रारंभ किया गया जिसमें पता चला कि मृतक सुकलाल व उसके छोटे भाई नैहर के बीच मन मुटाव है और यह भी पता चला कि सुकलाल की जमीन पर उसके भाई नैहर राऊत घर बनाकर रहा रहा था जिस कारण सुकलाल उसके भाई नैहर को गाली गुफ्तार करता था । तब नैहर को संदेह में लेकर पूछताछ किया गया, कड़ी पूछताछ पर उसने बताया कि दिनांक 09 नवंबर की रात उसका बड़ा भाई सुकलाल मेरी जमीन पर घर बना लिये हो मेरी जमीन को हड़प रहो कहकर गाली गलौच कर रहा था, जिसे हाथ मुक्का से मारपीट कर गला दबाकर हत्या कर दिया । आरोपी के कबुलनामे के बाद आरोपी नैहर साय राऊत को ‍गिरफ्तार कर आज दिनांक 11 नवंबर को रिमांड पर भेजा गया है ।




अन्य सम्बंधित खबरें