news-details

अवैध धान परिवहन रोकने बार्डर चेक पोस्ट पर रखें कड़ी निगरानी...चेक पोस्ट में चौबीसों घंटे पालियों में तैनात रहेंगे कर्मचारी, सीसी टीवी कैमरे भी होंगे इंस्टाल- कलेक्टर भीम सिंह

रायगढ़- धान खरीदी के मद्देनजर जिले के उड़ीसा राज्य के सीमा पर बनाए गए चेक पोस्ट में लगातार निगरानी रखी जाए। बाहर से आने वाले वाहनों की नियमित जांच करें। चेक पोस्ट में सीसी टीवी कैमरे लगाए व सभी तैनात अधिकारी-कर्मचारी पूरी गंभीरता से ड्यूटी करें। अन्य राज्यों से जिले में अवैध बिक्री के लिए धान की आवक नहीं होनी चाहिए। उक्त बातें कलेक्टर भीम सिंह ने आज धान परिवहन के लिए सीमावर्ती इलाकों में बनाए गए चेक पोस्ट के निरीक्षण के दौरान कही। कलेक्टर भीम सिंह आज पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा के साथ रायगढ़ व पुसौर विकासखण्ड के बार्डर इलाकों के चेक पोस्ट का निरीक्षण किया।

कलेक्टर सिंह ने आज पुसौर विकासखण्ड के एकताल, रेंगालपाली, लारा व रायगढ़ के भूईयांपाली चेकपोस्ट के निरीक्षण में पहुंचे। यहां उन्होंने तैयार किए गए चेक पोस्ट में व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा तैनात कर्मचारियों से गाडिय़ों के जांच के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि 01 दिसम्बर से राज्य में समर्थन मूल्य पर धान का उपार्जन प्रारंभ होने जा रहा है। जिसको लेकर अन्य राज्यों से विक्रय हेतु अवैध धान के आवक की आशंका रहती है। इसको रोकने के लिए जिले की अंतर्राज्यीय सीमा पर चेक पोस्ट बनाकर विभिन्न विभागों से कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। अत: सभी कर्मचारी पूरी गंभीरता से चेक पोस्ट में निगरानी का कार्य करें। बाहर से आने वाले वाहनों की नियमित जांच करें। गाडिय़ों की आवाजाही की पूरी जानकारी पंजी में संधारित करें। मुख्य मार्गो के अलावा वैकल्पिक मार्गों पर भी नजर रखें। उन्होंने कर्मचारियों के रहने खाने के लिए भी समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक मीणा ने चेक पोस्ट पर सीसी टीवी लगाने के निर्देश दिए। साथ ही संबंधित थाना प्रभारियों को इन चेक पोस्ट की नियमित निगरानी के भी निर्देश दिए।

इस दौरान एसडीएम युगल किशोर उर्वशा, जिला खाद्य अधिकारी जी.पी.राठिया, सहायक खाद्य अधिकारी श चितरंजन सिंह, थाना प्रभारी चक्रधर नगर अभिनव कांत सिंह सहित अन्य संबंधित विभागीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

ओव्हर लोड गाडिय़ों पर करें कार्यवाही--

कलेक्टर भीम सिंह व पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने निरीक्षण के दौरान रेंगालपाली स्थित खनिज जांच नाका का भी निरीक्षण किया। यहां तैनात कर्मचारियों से उन्होंने इस मार्ग से खनिज परिवहन के बारे में जानकारी ली। उन्होंने निरीक्षण रजिस्टर का भी अवलोकन किया। कलेक्टर सिंह ने इस मार्ग से गुजरने वाले ओव्हर लोड गाडिय़ों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि तय सीमा के अनुसार ही माल परिवहन गाडिय़ों में किया जाए। ओव्हर लोड वाहनों पर नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित करें।




अन्य सम्बंधित खबरें