news-details

युवक ने घर के कमरे में सीलिंग पंखे पर लगाई फाँसी

शहर के जूटमिल इलाके में एक ऐसे युवक ने अपने घर के कमरे को अंदर से बंद कर सीलिंग पंखे के हुक में स्कॉर्फ बांधते हुए अपनी जिंदगी गंवा दी, जो एक बालिका से अनाचार का मुल्जिम है। चूंकि, घटना स्थल से कोई सुसाईड नोट बरामद नहीं हुआ, इसलिए मामले का सच जानने पुलिस तहकीकात में जुटी है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार जूटमिल क्षेत्र के कयाघाट मोहल्ले में शनिवार दोपहर उस वक्त सनसनी फैल गई, जब लोगों को भनक लगी कि बाबाकुटी के पास रहने वाले सुनील सोनी आत्मज चूड़ामणि (23 वर्ष) ने अपने कमरे को बंद कर फांसी लगा ली। वहीं, घटना की सूचना जूटमिल चौकी प्रभारी उत्तम साहू को लगी तो मौके की नजाकत को भांप उन्होंने सहायक उप निरीक्षक टिकेश्वर गुप्ता के साथ आरक्षक द्वय प्रकाश गिरी गोस्वामी और कीर्तन साहू को भेजा।

पुलिस जब बाबाकुटी पहुंची तो रो-रोकर बेहाल हो रहे सोनी परिवार ने बताया कि सुनील सुबह से अपने कमरे के दरवाजे को अंदर से बन्दकर रखा है। आरक्षक प्रकाश गिरी गोस्वामी और कीर्तन यादव ने उसे धक्का भी दिया, लेकिन जब नहीं खुला तो आरक्षकों को उसे तोड़कर भीतर जाना पड़ा। कमरे का बन्द दरवाजा खुलते ही सोनी परिवार सहम गए, क्योंकि सीलिंग पंखे के हुक में बंधे स्कॉर्फ के फंदे में सुनील की लाश जो लटक रही थी।

वर्दीधारियों ने आसपास के लोगों की मदद से शव को नीचे उतारते हुए पंचनामा किया और पोस्टमार्टम के लिए उसे जिला चिकित्सालय भेज दिया। पुलिस ने सुनील कब कमरे का जायजा भी लिया, मगर ऐसा कोई सुसाईड नोट नहीं मिला, जिससे उसकी आत्महत्या के कारणों का खुलासा हो सके। बताया जाता है कि एक नाबालिग बाला की अस्मत लूटने के मामले में सुनील पॉक्सो एक्ट के तहत जेल में निरुद्ध था। कुछ महीने पहले ही जमानत पर वह रिहा हुआ था। वहीं, दो रोज पहले वह एक शादी कार्यक्रम में बाराती बनकर रायपुर भी गया था। बहरहाल, जूटमिल पुलिस मर्ग कायम करते हुए जांच पड़ताल कर रही है, ताकि युवक की खुदकुशी का सस्पेंस खत्म हो सके।




अन्य सम्बंधित खबरें