news-details

5 रुपये के सिक्के से करें यह अचूक टोटके, बन जाएंगे करोड़पति

जीवन में हर सुख सुविधा तभी मिल पाती है, जब पैसा जेब में होता है.यही कारण है कि करोड़पति बनना सबका सपना होता है. कई बार तमाम प्रयास और कड़ी मेहनत के बाद भी हमको वो सफलता नहीं मिलती, जिससे जीवन में जमकर पैसे की बरसात हो. ऐसे में कई बार मनुष्य हतास और परेशान भी हो जाता है. ऐसे करोड़पति बनने लिए लोग कई तरीके भी अपनाते हैं.

जहां कुछ लोग हमेशा मेहनत करके पैसा कमाना चाहते, तो कुछ लोग उपाय-टोटके करते हैं. जबकि कुछ लोगों की किस्मत काफी बलवान होती है, जिस कारण से उनके ऊपर हमेशा ही मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

आज हम आपको करोड़पति बनने के कुछ अचूक टोटके बताने जा रहे हैं.आपके लिए खास बात ये है कि ये टोटके बेहद आसान है और महज 5 रुपये में ही हो जाता है. ये टोटके करने के बाद व्‍यक्ति को किसी भी प्रकार से पैसे की तंगी नहीं होती है और जीवन भर पैसों की बरसात होती रहती है.

जिंदगी बदल देंगे ये टोटके
– अगर आप भी जीवन अमीर में बनना चाहते हैं तो, 5 रुपये के सिक्‍के पर सिंदूर से अपने नाम का पहला अक्षर लिख दें. इसके बाद अपने नाम का अक्षर लिखे हुए हिस्‍से को ऊपर की ओर रखते हुए उसे छत पर पानी की टंकी पर पूरी रात के लिए रख दें.

अगर आपके यहां पानी की टंकी ना हो तो ऐसे ही खाली छप पर इसको रख दें. कहते हैं जो लोग ऐसा करते हैं, उसको अगले दिन मां लक्ष्‍मी का आह्वान करते हुए उस सिक्‍के को लाल कपड़े में लपेटकर अपने पर्स में रखना चाहिए.इससे जीवन मे कभी भी पैसे की कमी नहीं होती है.

– जो भी जातक गरीबी से जूझ रहे हैं या कर्ज के बोझ को काफी वक्त से झेल रहे हैं. ऐसे लोगों के लिए 5 रुपये के सिक्‍के का एक अन्‍य टोटका होता है, जो फलदायी माना जाता है. इस उपाए को करने के लिए पूजा स्थल पर चावल या फिर दूब से भरे एक कलश की स्थापना करें.फिर उस कलश में 5 रुपये का सिक्का डाल दें. हर रोज उस कलश की पूजा करें, इससे जीवन से आर्थिक तंगी दूर होगी.

– अगर पैसे कमाने की तमाम कोशिशों की बात भी केवल असफलता ही हासिल हो रही है, तो यह उपाय आपको बहुत लाभ देगा. इस उपाए को करने के लिए शुक्रवार की रात को जहां पर पूजा स्थल हो वहां एक चौकी पर कलश स्थापित करें. 

फिर उस कलश में 5 रुपये का सिक्‍का रखें. इसके बाद कलश पर केशर से स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं. फिर इस कलश की भी रोजाना उस कलश की पूजा करें. इससे विधि से भी मां लक्ष्‍मी पैसों की बरसात कर करती हैं.




अन्य सम्बंधित खबरें