news-details

सूर्यास्त के बाद भूलकर भी न करें ये काम वरना हो सकता है नुकसान

तुलसी का पौधा - सूर्यास्त के बाद तुलसी के पौधे को छुना नहीं चाहिए. इस समय तुलसी के पौधे को पानी नहीं देना चाहिए. ऐसा माना जाता है कि इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं जिससे जीवन में आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

सोएं नहीं - अगर सूर्यास्त हो रहा हो तो उस दौरान सोना नहीं चाहिए. इसके अलावा इस समय भोजन भी नहीं करना चाहिए. ऐसा करना बहुत ही अशुभ माना जाता है. कहा जाता है ऐसा करने से न केवल स्वास्थ्या समस्याओं का सामना करना पड़ता है बल्कि जीवन में धन की कमी भी पैदा होती है. इसलिए इस दौरान भगवान की पूजा की जाती है.

दान न करें - सूर्यास्त के बाद कभी भी दही का दान नहीं करना चाहिए. दरअसर दही को शुक्र ग्रह से संबधित खाद्य पदार्थ माना जाता है. साथ ही शुक्र ग्रह को प्रेम और भौतिक सुखों व धन वैभव का ग्रह माना गया है. सूर्यास्त के बाद दही का दान करने से सुख-समृद्धि में कमी होती है.

घर में झाड़ू-पौछा न करें - बहुत से लोग शाम के समय भी घर में झाड़ू-पौछा करते हैं. ऐसे में कभी भी सूर्यास्त के बाद झाड़ू-पौछा न करें. इससे धन की हानि होती है. ऐसा माना जाता कि सूर्यास्त के बाद झाड़ू-पौछा करने से मां लक्ष्मी घर से चली जाती हैं. 

इससे धन का अभाव होने लगता है.नाखून नहीं काटने चाहिए - सूर्यास्त के बाद कभी भी बाल और नाखून नहीं काटने चाहिए. ऐसा करना बहुत अशुभ होता है. इससे जीवन में नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. इससे धन अभाव के साथ कई अन्य समस्याओं का सामना करना पड़ता है.




अन्य सम्बंधित खबरें