news-details

सरायपाली के होटल से 50 लाख की खैर प्रजाति की लकड़ी जब्त, पखवाड़े भर में दूसरी बड़ी कार्रवाई

सरायपाली: महासमुंद जिले के सरायपाली क्षेत्र में वन विभाग ने छापामार कार्रवाई की. इस कार्रवाई में एक होटल परिसर से आठ ट्राली खैर प्रजाति की लकड़ी जब्त कि है.

मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर की सूचना पर रविवार को सरायपाली निवासी अमिताभ उर्फ मुन्ना पाल के भंवरपुर रोड स्थित होटल कृष्णा पैलेस की तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान खैर प्रजाति की लगभग आठ ट्रैक्टर-ट्राली लकड़ी होटल परिसर से बरामद किया गया. वन विभाग ने इसकी अनुमानित कीमत 50 लाख रुपये बताई है. मौके से अमले ने लकड़ी काटने का औजार भी जब्त किया है. वन परिक्षेत्राधिकारी ने बताया कि खैर प्रजाति की लकड़ी इमारती लकड़ी है.

इस मामले में सरायपाली क्षेत्र में पखवाड़े भर के भीतर दूसरी बड़ी कार्रवाई है. हाल ही में 24 दिसंबर को पुलिस ने दो कंटेनर में लकड़ी तस्करी के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया था. तब कार्रवाई में करीब एक करोड़ पांच लाख की लकड़ी बरामद हुई थी.

वन विभाग की इस कार्रवाई से लकड़ी तस्करों व अवैध धंधे में लिप्त लोग दहशत में हैं. राजनीति, मीडिया से जुड़े प्रभावशाली लोगों के ठिकाने में दबिश और निष्पक्ष कार्रवाई से विभागीय अमले की क्षेत्र में चर्चा है.

कार्रवाई में उप वनक्षेत्रपाल संतोष पैकरा, सतीश पटेल, अनिल कुमार प्रधान, नैन्सी प्रतिमा तिग्गा, बिरेंद्र पाठक, आकाश बेहरा, चंद्रशेखर सिदार, ज्वालाप्रसाद पटेल, सुनील कुमार जमादार, हेमंत कुमार ध्रुव, मुकेश कुमार निषाद, दिनेश कुमार प्रधान, सुरेश कुमार साहू, प्रेमप्रकाश कुर्रे, तुलेश बुडेक, ललित पटेल, राकेश पटेल, पुरुषोत्तम साव, टीकेश्वर साव, सोहनलाल यादव, रविलाल निर्मलकर, मीना पटेल, रूपा चतुर्वेदी शामिल रहे.




अन्य सम्बंधित खबरें