news-details

व्हाट्सएप बिज़नेस अपने यूजर्स के लिए ला रहा है नया फीचर्स, कुछ दिनों में अपडेट के बाद उठा सकेंगे इसके फायदे

व्हाट्सऐप वर्ष 2021 की तरह इस 2022 में भी अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है. जल्द ही इन्हें लॉन्च करने की भी तैयारी है. इसी कड़ी में एक नए फीचर कि जानकारी बाहर आई है. बताया जा रहा है कि कंपनी बिजनेस अकाउंट होल्डर के लिए एडवांस सर्च ऑप्शन पर काम कर रही है. इसकी टेस्टिंग चल रही है और जल्द ही इसकी लॉन्चिंग की जा सकती है. ये एंड्रॉयड और आईओएस (iOS) दोनों ही प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किया जाएगा.

फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग चल रही है. जैसे ही यह ल़ॉन्च होगा, वैसे ही आप ऐप को अपडेट करके इसका फायदा उठा सकते हैं. एडवांस सर्च के लिए आपको इन स्टेप्स को करना होगा.

सबसे पहले अपने व्हाट्सऐप को ओपन करना होगा. इसके बाद आपको ये तय करना है कि आप क्या सर्च करना चाहते हैं. मान लीजिए आप पूरे व्हाट्सऐप में से कोई एक फाइल जिसका नाम आपको याद है उसे सर्च करना चाहते हैं तो ऐप खोलते ही टॉप पर राइट साइड में मैग्निफायर दिखेगा. इस पर क्लिक करके उस फाइल का नाम लिखें. अब आपके सामने कॉन्टैक्ट, नन कॉन्टैक्ट और अनरीड जैसे फिल्टर ऑप्शन आएंगे. इनमें से किसी एक को चुनें और सर्च पर क्लिक कर दें. अब आपके सामने वो फाइल आ जाएगी.

अगर आपको किसी ग्रुप या कॉन्टैक्ट के द्वारा भेजे गए मैसेज या मीडिया फाइल को सर्च करना है तो पहले उसकी प्रोफाइल पर जाएं. अब टॉप राइट साइड में बने तीन डॉट पर क्लिक कर दें. यहां आपको सर्च का ऑप्शन दिखेगा. इसमें उस सब्जेक्ट को टाइप करके ओके कर दें. आपके सामने वो फाइल आ जाएगी, जिसे आप ढूंढ रहे हैं.




अन्य सम्बंधित खबरें