news-details

पुलिस परिवार को उकसाने और अनुशासन भंग करने का आरोप, 4 लोगों के खिलाफ पुलिस द्रोह का मामला दर्ज

राजधानी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. 2 आरक्षक सहित 4 लोगों के खिलाफ पुलिस द्रोह का मामला दर्ज किया है. पुलिस परिवार को उकसाने का आरोप है. पुलिस के मुताबिक आरक्षक उज्ज्वल दीवान ने अपने साथी नवीन राव , संजीव मिश्रा और एस संतोष के साथ मिलकर पिछले कुछ महीने से लगातार पुलिस बल के सदस्यों को उकसाने का काम किया है.

पुलिस के मुताबिक सहायक आरक्षक भी सम्मिलित हैं. इनको लगातार अनुशासन भंग करने और पुलिस रेगुलेशन और पुलिस एक्ट के विपरीत आंदोलन करने के लिए उकसाया जा रहा था. पिछले महीने भी इनके द्वारा नया रायपुर और अभनपुर में बिना अनुमति आंदोलन कर चक्का जाम कराया गया था.

इतना ही नहीं लगातार बस्तर रेंज सहित छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में भ्रमण कर पुलिस के सदस्यों और उनके परिवार के सदस्यों को उग्र आंदोलन करने के लिए उकसाया जा रहा था. कोविड संक्रमण को देखते हुए कलेक्टर के द्वारा धरना प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद भी रावनभाठा मैदान रायपुर में 10 जनवरी को पुलिस परिवार के सभी लोगों को सम्मेलन के नाम पर आंदोलन के लिए आमंत्रित किया गया.

इतना ही नहीं घूम घूम कर उग्र आंदोलन करने के लिए शामिल होने उकसाया रहा था. यहां तक कि सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल आडियो, वीडियो में यह भी सुना जा सकता है कि आंदोलन के लिए आ रहे पुलिस परिवार को रोकने पर SDOP को गोली से मारो, लात घूंसों से मार दो कहा जा रहा है.

इस प्रकार उक्त कृत्यों से उज्ज्वल दीवान और उसके साथी अनुशासित पुलिस विभाग के सदस्यों में विद्वेश , विद्रोह फैलाने का प्रयास कर रहे थे जो कि अपराध की श्रेणी का होने से थाना टिकरापारा में 1 उज्ज्वल दीवान (आरक्षक) 2 नवीन राव 3 संजीव मिश्रा (आरक्षक) 4 एस संतोष (पूर्व आरक्षक)के विरुद्ध अपराध क्रमांक 34 /2022 धारा 3 पुलिस द्रोह उद्दीपन अधिनियम व 109, 505(1), 120 (b) भा द वि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है.




अन्य सम्बंधित खबरें