news-details

12 बार वैक्सीन ले चुके रिटायर्ड पोस्टमास्टर ने मुकदमा चलाने पर पुलिस को दी धमकी,

बिहार के मधेपुरा जिले के रिटायर्ड पोस्टमास्टर ब्रह्मदेव मंडल पर अलग-अलग आईडी का प्रयोग करके 12 बार वैक्सीन के टीके लेने का आरोप दर्ज किया गया है. पुलिस से बचने के लिए मंडल अब अलग-अलग जगहों पर छिप रहे हैं. अब उन्होंने धमकी दी है कि मुझ पर इस तरह मुकदमा चलता रहा तो मैं आत्महत्या कर लूंगा.

दरअसल, ब्रह्मदेव मंडल की उम्र आधार कार्ड पर 84 वर्ष है वे डाक विभाग में काम भी करते थे. फिलहाल रिटायरमेंट के बाद गांव में ही रहते हैं. उन्होंने कहा कि अपना पहला कोरोना टीका 13 फरवरी 2021 को पुरैनी पीएचसी में लगवाया था. उनका दावा था कि इस वैक्सीन से उन्हें काफी फायदा हुआ है, जिसकी वजह से वो इसे बार-बार ले रहे है, और अब तक 12 बार ले चुके हैं. बुजुर्ग के इस दावे से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया था. ब्रह्मदेव मंडल के इस दावे के बाद सवाल उठने लगा कि आखिर एक व्यक्ति को 12 बार टीका कैसे लग गया. इस पर ब्रह्मदेव मंडल ने खुद ही खुलासा किया कि उन्होंने 8 बार आधार कार्ड और 4 बार मतदाता पहचानपत्र से टीका लिया. इस दौरान उन्होंने तीन मोबाइल नंबर का इस्तेमाल किया.

मंडल पर 12 वैक्सीन शॉट्स प्राप्त करने के लिए अलग-अलग आईडी कार्ड का उपयोग करने के लिए मामला दर्ज किया गया है और पुलिस उन्हें पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है. पुलिस ने रविवार को मधेपुरा के पुरैनी थाना क्षेत्र के उरई गांव में उनके घर पर छापेमारी की, उसके बाद से ही मंडल ने अपना मोबाइल बंद कर रखा है. 84 साल के ब्रह्मदेव मंडल ने प्रधानमंत्री से मामले में हस्तक्षेप करने और अपने ऊपर लगे आरोपों से उन्हें मुक्त करने की भी गुहार लगाई है. इसी बीच उन्होंने मुकदमा चलाने पर आत्महत्या करने की धमकी दे दी है.




अन्य सम्बंधित खबरें