news-details

घर में चांदी का मोर रखने से चमक जाएगी किस्मत, दूर होगी पैसों की तंगी

मोर सबसे खूबसूरत पक्षियों में से एक माना जाता है. हिंदू धर्म में मोर को धन की देवी लक्ष्मी और विद्या की देवी सरस्वती से जोड़कर देखा जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में चांदी का मोर रखना शुभ माना जाता है. घर में चांदी के मोर को नाचने की स्थिति में रखने से धन और बुद्धि दोनों आकर्षित हो सकते हैं.

चांदी का मोर रखने से घर के अन्य वास्तु दोष भी दूर हो जाते हैं. उदाहरण के लिए अगर आपकी शादी में परेशानी आ रही है या आपका अगर अपने साथी के साथ बार-बार मतभेद होता है, तो घर पर चांदी का मोर रखने से आपके विवाह में प्रेम और शांति आएगी और सभी नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाएगी.

वास्तु के अनुसार आर्थिक समस्याओं से पीड़ित लोगों को चांदी के मोर को कार्यालय की दक्षिण-पूर्व दिशा में या घर में तिजोरी में रखना चाहिए. ये आर्थिक स्थिति में सुधार करने में मदद करता है.चांदी के मोर को रखने के अलावा सबसे पहले घर की दक्षिण या दक्षिण-पश्चिम की दीवार पर कैश लॉकर रखना चाहिए. 

ये सुनिश्चित करना जरूरी है कि ये उत्तर की ओर खुलता है. उत्तर दिशा को भगवान कुबेर का स्थान माना जाता है. उत्तर दिशा में कैश लॉकर खोलने से कभी धन की कमी नहीं होती है.सुख स्मद्धि के लिए ड्राइंग रूम रखे चांदी का मोर - घर के ड्राइंग रूम में चांदी का मोर रखने से घर में सुख-स्मद्धि आती है.

इससे परिवार के सदस्यों के जीवन खुशहाली आती है और केरियर में सफलता मिलती है. चांदी के मोर को पूजा स्थान पर रखना भी लाभकारी माना जाता है.




अन्य सम्बंधित खबरें