news-details

राजस्थान: कोटा में बिहार की लड़की ने पांच मंजिले से कूद कर की खुदकुशी, छात्रा कोटा में NEET की तैयारी कर रही थी...CCTV में कैद हुआ फुटेज.

कोटा: राजस्थान कोटा में फिर एक छात्रा ने की खुदखुशी. 17 वर्षीय शिखा यादव नाम की लड़की कोटा में एक साल से मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रही थी. वह बीते हुए एक साल से कोटा के निजी हास्टल में रह रही थी. छात्रा बिहार के मधेपुरा की थी.पुलिस के मुताबिक शिक्षा के पिता घटना के एक दिन पहले उसे घर लेने कोटा में आए थे.

दरअसल शिखा किसी कारण घर जाना नही चाहती थी. इसी बात को लेकर पिता और बेटी के बीच तर्क वितर्क हो गया था . जिससे शिखा की दिल को गंभीर रूप से चोट लगी थी और जब पिता ने समान पैक करने को बोलकर बाहर चाय पीने गए थे इसी मौके में शिक्षा ने पांचवी मंजिल से छलांग लगा ली. सुत्रों के अनुसार शिखा कोचिंग से संतुष्ट नही थी इस बात की जानकारी मिलने पर पिता वापस घर ले जाने कोटा आए थे. और शनिवार दोपहर 12 बजे उनका रेल रिजर्वेशन था.

छात्रों की आत्महत्याओं के बढ़ते मामलों पर नजर रखते हुए राजस्थान के राज्यपाल व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिंता व्यक्त की है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के निर्देशानुसार कोटा के कलेक्टर व राज्य के शिक्षा सचिव ने कोटा के कोचिंग संचालकों के साथ बैठक कर छात्रों का मानसिक दबाव कम करने के उपायों पर चर्चा की.




अन्य सम्बंधित खबरें