news-details

खम्भे से गिरकर श्रमिक की दर्दनाक मौत, ठेकेदार के खिलाफ मामला दर्ज

बिलासपुर: खम्भे से गिरकर एक श्रमिक की दर्दनाक मौत हो गयी. बताया जा रहा है की श्रमिक इंटरनेट का केबल लगाने के लिए खम्बे पर चढ़ा था और केबल वायर खीचते वक्त उसका हाथ बिजली के तार से टकरा गया जिससे उसे झटका लगा और वह नीचे गिर गया. सिर में गंभीर चोट आने से उसकी मौत हो गयी. ठेकेदार के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का केस दर्ज किया गया है.

सुरक्षा प्रबंध के बगैर श्रमिक कर रहे थे काम

घटना की जांच में पता चला कि ठेकेदार सुरक्षा प्रबंध किए बगैर श्रमिकों से काम करा रहा था. इस पर पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. मुंगेली जिले के लालपुर चौकी अंतर्गत हरनाचाका में रहने वाले रोशनदास मानिकपुरी(24) ठेकेदार के लिए काम करते थे. कोटा क्षेत्र के नेवरा में रहने वाले ललित बघेल ने इंटरनेट केबल लगाने का ठेका लिया था.

रोशनदास अपने साथियों के साथ 10 दिसंबर को रामा लाइफ सिटी के पीछे केबल लगा रहा था. केबल का तार खींचने के लिए वह बिजली के खंभे पर चढ़े थे. खंभे में उसका हाथ बिजली तार से जा लगा. करंट का झटका खाकर वह खंभे से गिर गया. इससे उसके सिर में गंभीर चोटे आई थी. उसके साथियों ने घटना की जानकारी ठेकेदार को देकर आहत को सिम्स पहुंचाया. सिम्स में डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर इसकी सूचना पुलिस को दी. इस पर पुलिस ने जांच के बाद ठेकेदार के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया है.




अन्य सम्बंधित खबरें