news-details

आज से खुलेंगे रायगढ़ के सभी स्कूल-कॉलेज, इन नियमों का सख्ती से करना होगा पालन

कोरोना की तीसरी लहर में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रायगढ़ जिला प्रशासन ने जिले के तमाम शिक्षण संस्थाओं को बंद करने का आदेश जारी किया था. लेकिन अब कोरोना के संक्रमण की दर में कमी देखते हुए रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह ने 8 फरवरी से जिले के सभी शिक्षण संस्थाओं को खोलने का आदेश जारी किया है.

दरअसल कोरोना के तीसरी लहर में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए छत्तीसगढ़ के कई जिले में शैक्षणिक संस्थान बंद करने के आदेश कलेक्टरों द्वारा दिया गया था. जिनमे से छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आदेश जारी किया गया था. 

लेकिन अब जिले में कोरोना संक्रमण की दरों में कमी देखने को मिल रही है. जिसको देखते हुए रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह ने नया आदेश जारी करते हुए रायगढ़ के सभी शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने का आदेश दिया है. आदेश के अनुसार जिले के तमाम स्कूल और महाविद्यालय 8 फरवरी खोले जाएंगे.

रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह ने आदेश में कहा है कि जिले के सभी स्कूलों और महाविद्यालयों में कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन करना होगा. सभी को मास्क पहनकर रहना होगा.सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखना होगा और बार-बार हाथों को सैनिटाइज करना होगा. 

इसके साथ ही तमाम स्कूल और महाविद्यालय के शिक्षकों को इन नियमों का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं. स्कूल में घुसने से पहले कोरोना की टेस्टिंग करना अनिवार्य है. अगर कोई भी छात्र को सर्दी, खासी या बुखार हो तो उसे स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.




अन्य सम्बंधित खबरें