news-details

बंजारा समाज के आराध्य देव संत सेवालाल महाराज की जयंती मनाई गई

(भानपुरी)। मुंजेला में बंजारा समाज के धर्मगुरु संत शिरोमणि सेवालाल महाराज की 283 वीं जयंती बड़े धूमधाम से मनाई गई। समाज के आराध्य देव के जयंती समारोह में बड़ी संख्या में महिलाओं सहित युवा वर्ग के लोग बड़ी संख्या में शामिल हुए।

कार्यक्रम का शुभारंभ छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प विकास बोर्ड अध्यक्ष एवं नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप संत सेवालाल के चित्र पर आरती उतारकर पुष्पांजलि अर्पित किया गया। विधायक चंदन कश्यप ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि संत सेवालाल बंजारा समाज के प्रति अखंडता बनाये रखने के लिये लोगो को प्रेरित करते थे। वे संत के साथ ही समाज सुधारक थे। उन्होंने सदैव सामाजिक रीति रिवाज में समाज हित करके समाज को नई दिशा प्रदान की है। जिसका हमें अनुकरण करना चाहिये। साथ ही भानपुरी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष जितेंद्र जैन ने बताया कि आज भी समाज में आराध्य देव जी के अनुकरणीय पहल से लोग अनभिज्ञ हैं। हमें हमेशा उनके बताये मार्ग पर चलकर समाज के लोगो प्रेरित करना चाहिए। और सरपंच संघ अध्यक्ष श्याम कुमारी ध्रुव ने भी सभा को संबोधित करते हुए कहा की समाज के युवाओं को नशे से दूर रहकर अपने परिवार को मजबूती प्रदान करने की अपील की और कहा कि आज के समय में आमदनी का एक बड़ा हिस्सा दुव्यर्वसनों में खर्च हो जाता है। साथ ही स्वच्छता अपनाते हुए स्वस्थ्य रहने हेतु कार्य करने व वतावरण निर्माण करने की बात उन्होंने कही।

इस मौके पर श्याम कुमारी ध्रुव सरपंच सोनारपाल,जितेन्द्र जैन ब्लॉक अध्यक्ष भानपुरी,गोलचंद नायक जिलाध्यक्ष बंजारा समाज,लालसिंग,अमर सिंग,मीटकू सिंग,फूल सिंग,कामेश्वर नाग,सोसल मीडिया विधायक प्रतिनिधि धर्मा पाढ़ी, विक्की कश्यप,अन्य समाज के लोग उपस्थित थे।




अन्य सम्बंधित खबरें