news-details

पशु चारा की आड़ में महीनों से कर रहा था गांजा की तस्करी, 41 लाख के गांजे के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

बिलासपुर। पशु आहार की आड़ में गांजे की तस्करी करने वालों को पकड़ते हुए सिरगिट्टी पुलिस ने 4 क्विंटल 10 किलोग्राम गांजा बरामद किया है । बरामद गांजे की कीमत करीब 41 लाख रुपये है।


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक सफेद टाटा मिनी ट्रक में उड़ीसा रायगढ़ की ओर से गांजे का परिवहन किया जा रहा है। सूचना के बाद साइबर यूनिट प्रभारी हरविंदर सिंह की अगुवाई में टीम ने मौके पर घेराबंदी की। धूमा तिराहे पर तड़के 4:30 बजे मुखबिर द्वारा बताया गया वाहन नजर आया। टाटा ट्रक क्रमांक सीजी 04 जेसी 4014 को पुलिस ने रोकने का इशारा किया तो ट्रक का चालक बैरिकेड तोड़कर फदहा खार रोड की ओर भागने लगा। पुलिस ने तुरंत उस ट्रक के आगे एक और ट्रक अड़ा कर उसे रोका। सामने ट्रक खड़ी देखकर भाग रहा ट्रक ड्राइवर कूदकर भागने लगा, लेकिन पुलिस ने उसे धर दबोचा।

पुलिस ने पकड़े गए मार्केट साही देवगढ़ उड़ीसा निवासी डॉक्टर बेहरा से पूछताछ की तो उसने बताया कि ट्रक में पशु आहार भरा हुआ है, जिसे वह तखतपुर के किसी पोल्ट्री फार्म में छोड़ने जा रहा है । जब पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो 60 बोरी पशु आहार के नीचे 12 बोरियों में एक-एक किलोग्राम के पैकेट की शक्ल में कुल 4 क्विंटल 10 किलोग्राम गांजा बरामद मिला। जिसकी कीमत 41 लाख रुपए से अधिक है। जांच में यह भी पाया गया कि ट्रक का नंबर भी फर्जी था। ट्रक का असली नंबर OD 15q 0036 है। ट्रक मालिक और ट्रक दोनों संबलपुर उड़ीसा के है।


जब ट्रक ड्राइवर से पूछताछ की गई तो उसने माना कि वह पिछले कई महीनों से मोपका निवासी हरीश साहू और बलौदा निवासी विष्णु सोनी के लिए उड़ीसा से गांजे की तस्करी कर रहा है। आज भी वह इन दोनों गांजा तस्करों के लिए गांजा लेकर आ रहा था लेकिन पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया। पुलिस ने गांजा के अलावा 19 लाख रुपए कीमत टाटा मिनी ट्रक को भी जप्त कर लिया है ।इस तरह कुल जप्त संपत्ति की कीमत 60 लाख रुपये हो गई है।




अन्य सम्बंधित खबरें