news-details

दुल्हे की हरकत के बाद दुल्हन ने शादी से किया इनकार, लौटी बारात

मध्य प्रदेश से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहाँ एक दूल्हा बारात सहित बैरंग लौट गया. मामला रीवा का है. दुल्हे की हरकत के बाद दुल्हन ने उससे शादी करने से ही इंकार कर दिया. इस दौरान शादी समारोह में अच्छा खासा हंगामा हुआ. फिर क्या था दूल्हा पक्ष गिड़गिड़ाता नजर आया और दुल्हन पक्ष अपनी अकड़ में रहा. रीवा के गुलाब नगर में ये वाकया हुआ. मामला उस वक्त बिगड़ गया जब खुद दूल्हा ही अपनी शादी में रुकावट बन गया और उसकी हरकत पूरी बारात पर भारी पड़ गयी. बात इस कदर बिगड़ी कि दुल्हन ने बारात को बैरंग ही लौटा दिया.

दरअसल, दूल्हा शराब के नशे में धुत था. वो बारात तो जोर शोर से लेकर आया लेकिन स्टेज पर पहुंचते ही उल्टी-सीधी हरकतें करना शुरू कर दिया. जयमाला के दौरान नशे की हालत में लड़खड़ाते दूल्हे की हरकत को देख दुल्हन का पारा चढ़ गया. उसने शादी करने से इनकार कर दिया. इस दौरान विवाह स्थल में हंगामा मच गया. घटना के बाद लड़के पक्ष के लोगों ने लड़की पक्ष को शादी के लिए दोबारा राजी करने की लाख कोशिश की. लेकिन बात नहीं बन पायी. आखिरकार दूसरे दिन सुबह बिना दुल्हन के ही बारात वापस चली गई. घटना के बाद देर रात विवाह स्थल में हंगामे के दौरान लड़की पक्ष शादी समारोह में खर्च हुई 5 लाख रुपये की राशि वापस लेने की जिद पर अड़ गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने समझा बुझाकर मामला शांत कराया.                     

गुलाब नगर में रहने वाले विमल दुबे की बेटी की शादी नेहरू नगर में रहने वाले पीयूष मिश्रा से हो रही थी. सोमवार की रात गाजे बाजे के साथ बड़ी धूमधाम से बारात लेकर दूल्हा बारात लेकर पहुंचा. द्वारचार के दौरान ही दूल्हे की हरकत देख घराती दंग थे. द्वारचार के बाद दूल्हा जब जयमाला के लिए स्टेज पर पहुंचा तो वह लड़खड़ाने लगा. बाद में अपनी तलवार को बार -बार म्यान से बाहर निकलता और अंदर डालता. इसी दौरान दूल्हे ने सब के सामने उत्पात मचाना शुरू कर दिया दुल्हन को ये रास नहीं आया. उसने माला तोड़कर शादी करने से इनकार कर दिया और वहां से चली गई.




अन्य सम्बंधित खबरें