news-details

बिलासपुर : बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जिला संगठन द्वारा मनाया गया कन्या उत्सव

बिलासपुर में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ जिला संगठन द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के राष्ट्रीय संयोजक राजेंद्र फड़के का 63 वां जन्मदिन धूमधाम से कन्या उत्सव के रूप में मनाया गया. सुबह सरकंडा के बघवा मंदिर में सुकन्या समृद्धि खाता खुलवाने के लिए कैम्प का आयोजन किया गया। इसमें स्थानीय बच्चियों का बड़ी संख्या में सुकन्या खाता खुलवाया गया और बच्चियों का फूल और तिलक लगाकर व बिस्किट फल आदि का वितरण किया गया।                                                 ‌

शाम को बेटी बचाओ की टीम ने शंकर नगर में कन्या उत्सव के अवसर पर गर्मी में 50 बच्चियों को धूप से बचाव हेतु टोपी वितरित कर खाने पीने का सामान दिया गया। कार्यक्रम में बेटी बचाओ टीम के सदस्यों ने अपने अपने संबोधन में माताओं बच्चियों को स्वच्छता स्वास्थ्य और शिक्षा के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारी दी तथा बच्चियों के लालन-पालन में माताओं को जागरूकता का संदेश दिया। कक्षा दसवीं में प्रथम स्थान प्राप्त दो छात्राओं का सम्मान किया।                                                            

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पार्षद पुष्पा तिवारी मंडल महामंत्री डी के साहू पार्षद सुनीता मानिकपुरी बेटी बचाओ की बिलासपुर प्रभारी शिखा शर्मा ,जिला संयोजिका सीमा पांडेय , जिला सहसंयोजक कमल छाबड़ा, प्रभा तिवारी, राजेश मिश्रा, राजकुमारी बिसेन , मोहित मिश्रा स्मृति जैन पोस्ट ऑफिस से रमित सिन्हा तथा बड़ी संख्या में वार्ड वासी एवं माताएं और बच्चे उपस्थित थे.




अन्य सम्बंधित खबरें