news-details

नोटों को गिनते समय न करें ये गलती, नाराज हो सकती हैं माता लक्ष्मी

धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा अगर कोई पा ले या फिर माता लक्ष्मी उससे प्रसन्न हो, तो उस व्यक्ति को जीवन में कभी धन की कमी नहीं हो सकती है. हालांकि, अगर मां लक्ष्मी किसी से नाराज हो जाए, तो उस घर में दरिद्रता और असफलता के हालात बन जाते हैं. 

लोग माता लक्ष्मी का आर्शीवाद पाने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं. इसके अलावा कुछ लोग करियर में वो मुकाम हासिल नहीं कर पाते हैं, जो वह चाहते हैं. बल्कि कुछ लोगों कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन उनके हाथ में पैसा टिकता नहीं है. क्या आप भी इन समस्याओं को झेल रहे हैं.? हो सकता है कि कड़ी मेहनत के अलावा आप नोटों से जुड़ी कुछ ऐसी गलतियां कर रहे हों, जो मां लक्ष्मी को नाराज कर देती हैं.

माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए किसी भी तरह से धन का अनादर न होने दें. इस लेख में हम आपको ऐसी गलती के बारे में बताएंगे, जिसे आप अक्सर नोटों को गिनते समय करते हैं. साथ हम ये भी बताएंगे कि कैसे आप धन का रखरखाव नियमों के तरत कर सकते हैं.

ज्यादातर लोगों की आदत होती है कि वे रुपयों को गिनते समय बार-बार थूक लगाते हैं. वैज्ञानिक तौर पर और शास्त्रों के मुताबिक ये तरीका अच्छा नहीं होता. देखा जाए तो रूपयों पर जमी हुई गंदगी बार-बार थूक लगाने से पेट में जा सकती है और आपको पेट संबंधित समस्याएं झेलनी पड़ सकती है. इतना ही नहीं रुपयों पर बार-बार थूक लगाने से मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं. इसके लिए आप पानी या पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

पर्स से जुड़ी गलती
कुछ लोगों की आदत होती है कि वे पर्स में रुपयों या पैसों के अलावा खाने पीने की चीजें भी रखते हैं. मान्यता है कि ये तरीका भी माता लक्ष्मी का काफी नाराज कर सकता है. पर्स में ऐसी चीजों को रखने के बजाय इसके लिए दूसरी जगह का इंतजाम करें. कहा जाता है कि ये तरीका जेब में पैसों के न टिकने का कारण बन सकता है.

पैसों को रखें यहां
कई बार लोग आलस या सहूलियत के चलते पैसों या रुपयों ऐसी जगह रखते हैं, जो भी घर की बरकत को प्रभावित करते हैं. ज्योतिष और वास्तु शास्त्र के मुताबिक पैसों या रुपयों को कभी भी सिरहाने नहीं रखना चाहिए. माना जाता है कि आपका ये तरीका माता लक्ष्मी को नाराज कर सकता है. पैसों को रखना है, तो इसके अल्मारी, बार्डरोब या फिर तिजोरी का स्थान चुनें. ऐसा करने से आपको हो रही धन की हानि दूर होगी और सफलता के नए आयाम खुलेंगे.




अन्य सम्बंधित खबरें