news-details

रोटी से जुड़े ये उपाय करें, पैसों की कमी और घर की कलह समेत दूर होंगी कई समस्याएं

अमूमन हर किसी की चाहत होती है कि उसका जीवन सुकुन भरा हो और उसे दो वक्त की रोटी नसीब हो जाए. ये भी है, कि बहुत से ऐसे लोग हैं, जो सुविधाओं के लिए मेहनत करते हैं, लेकिन ज्यादातर का उद्देश्य दो वक्त का खाना होता है. वैसे कड़ी मेहनत के बाद भी कुछ लोगों को वह फल नहीं मिल पाता है, जिसकी तलाश में वे होते हैं.

 हो सकता है कि इसके पीछे कोई दोष हो, जिसे दूर करना आवश्यक होता है. वास्तु  और ज्योतिष शास्त्र में जीवन को सुचारू रूप से चलाने के अलावा इसमें आने वाले दोषों को दूर करने के भी कई उपाय बताए गए हैं.

क्या आप जानते हैं कि भूख मिटाने वाली रोटी से जुड़े कुछ ज्योतिष उपाय करके कलह और दरिद्रता या फिर धन की कमी को दूर किया जा सकता है. हम आपको रोटी से जुड़े कुछ कारगर ज्योतिष उपाय बताने जा रहे हैं.

घर में मौजूद कलह को करें दूर
जीवन में परेशानियों का आना-जाना लगा रहता है, लेकिन अगर ये आपके घर में बस जाए, तो कलह का कारण बन सकती हैं. रोटी का उपाय करके आप घर में जारी कलह को दूर सकते हैं. सुबह जब आप रोटी बनाने जा रहे हो, उस दौरान पहली रोटी गाय की बनाकर रख दें. इस रोटी में चीनी रखकर गौ माता को खिलाएं. अगर उसी समय संभव न हो, तो आप बाद में इसे खिला सकते हैं.

नौकरी के लिए
नौकरी में समस्या या फिर प्रमोशन हासिल करना चाहते हैं, तो इसके लिए भी आप रोटी का उपाय कर सकते हैं. खाना खाते वक्त अपनी थाल में से रोटी का कुछ हिस्सा अलग रख दें और इसे बाद में कुत्ते को खिलाकर आए. ऐसा माना जाता है कि इस उपाय को रविवार को करना अच्छा होता है.यदि आप लंबे समय से नौकरी की तलाश में हैं, तो हो सकता है कि आपकी कामना जल्द पूरी हो जाए.

आर्थिक तंगी के लिए
आर्थिक तंगी के पीछे कई तरह के दोष हो सकते हैं और इन्हें आप रोटी से जुड़े ज्योतिष उपायों के जरिए दूर कर सकते हैं. जब भी रोटी बनाएं तो पहली रोटी में घी लगाकर उसे चार हिस्सों में बांट लें. इनमें चीनी रखकर गाय, कुत्ता, भिखारी और चौथा टुकड़ा कौवे को खिलाएं. इससे आपके जीवन में आया आर्थिक संकट दूर हो सकता है.




अन्य सम्बंधित खबरें