news-details

सरायपाली : सर्चिंग के दौरान लूटपाट और मारपीट, जिला जेल में बंदी की मौत पर 4 कर्मचारियों पर बड़ी कार्यवाही, 3 बर्खास्त 1 निलंबित

हेमन्त वैष्णव. महासमुंद जिले के सरायपाली थाना अंतर्गत आबकारी विभाग के कर्मचारियों के ऊपर बड़ी कार्यवाही की गई है. अवैध शराब के मामले में जिला जेल में बंदी हेमसागर महिलांगे के संदिग्ध मौत के मामले में ज़िला कलेक्टर के निर्देशन में आबकारी विभाग ने कार्यवाही करते हुए आबकारी उप निरीक्षक उत्तम बुद्ध सहित 4 कर्मचारियों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की है.

सरायपाली थाना क्षेत्र के ग्राम बिछिया निवासी हेम सागर महिलांग को उनके घर से 6-7 जून की दरमियानी रात को आबकारी विभाग द्वारा कार्यवाही करते हुए 7 लिटर महुवा शराब जप्त किया गया था तथा 400 किलो महुवा लहान भी बरामद किया गया था और हेमसागर महिलांग को अजमानतीय धारा के तहत जिला जेल भेजा गया था. जिसके बाद जिला जेल से स्वास्थ्य खराब बताकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहाँ उपचार के दौरान मौत होना बताया गया था.

जिसके बाद पीड़ित परिवार और सतनामी समाज के युवा प्रकोष्ठ ने सरायपाली और जिला स्तर पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया और कार्यवाही की मांग की.

कार्यवाही पत्र में साफ-साफ लिखा है की मृतक के घर से मारपीट, अवैध उगाही करते हुए 40 हजार रुपये को आबकारी विभाग द्वारा लूटपाट किया गया. सतनामी समाज के द्वारा आबकारी विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ ठोस कार्यवाही के शर्त पर ही मृतक हेमसगार महिलांगे के पार्थिव शरीर को घर ले जाने की सहमति प्रदान किया गया है.

जिला कलेक्टर के निर्देशन में जिला आबकारी विभाग द्वारा वाहन चालक प्रकाश बंजारे को तत्काल सेवा से पृथक , सुरक्षा गार्ड सूरज भारद्वाज और रोहित साहू को सेवा से पृथक, वाहन चालक गंगा राम ठाकुर को निलंबित कर दिया गया है. वहीं आबकारी उप निरीक्षक उत्तम बुद्ध के खिलाफ भी अग्रिम कार्यवाही के लिए पत्र प्रेषित किया गया है.




अन्य सम्बंधित खबरें