news-details

CG : घर के बाहर बरामदे में सो रही थी महिला, हाथियों ने पटक पटककर ले ली जान

जशपुर। प्रदेश में आये दिन हाथियों के आतंक की खबरे सामने आ रही है, वहीँ तजा मामला जशपुर (Jashpur) जिले से आ रहा है। यहाँ गुरुवार देर रात हाथियों ने एक महिला को पटक कर मार डाला है। महिला अपने घर के बाहर बरामदे में सो रही थी। इसी दौरान हाथियों ने उस पर हमला कर दिया। हाथियों ने महिला का मकान भी क्षतिग्रस्त कर दिया है। जिसके बाद से इलाके में दहशत का माहौल है। सूचना मिलने पर शुक्रवार सुबह वन विभाग (Forest department) की टीम मौके पर पहुंची। तात्कालिक सहायता के रूप में परिजनों को 25 हजार रुपए दिए गए हैं। मामला दुलदुला थाना क्षेत्र (Duldula Police Station Area) का है।

जानकारी के मुताबिक, सपघरा के नोनपानी (Sapghara's Nonpani) निवासी 54 साल की महिला अपने घर के बाहर बरामदे में सो रही थी। उसके बेटा और बहू अंदर थे। बताया जा रहा है कि रात करीब ढाई बजे परिजनों ने चीख-पुकार सुनी तो दौड़कर बाहर निकले। देखा कि महिला को दंतैल हाथी ने सूंड़ से उठाकर पटक दिया। कई बार पटकने के चलते महिला की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद हाथी ने घर पर धावा बोल दिया।

इससे परिजन भी अपनी जान बचाकर भागे। हाथी के हमले से मकान क्षतिग्रस्त हो गया। सूचना मिलने पर वन विभाग के अधिकारी मृतिका मौके पर पहुंचे। यह गांव झारखंड की सीमा पर बसा हुआ है। बताया जा रहा है कि टीम पहुंचने से पहले हाथी भाग चुका था। संभावना जताई जा रही है कि झारखंड की ओर से हाथी आए थे। ऐसे में बार्डर इलाके पर अलर्ट किया जा रहा है। साथ ही झारखंड के वन अमले से भी समन्वय बनाने की बात कही जा रही है।




अन्य सम्बंधित खबरें