news-details

CG : कटहल तोडऩे की आवाज सुनकर बहार निकले तीन भाई, हाथियों के कुचलने से एक की मौत

जशपुर। सरगुजा संभाग के सरगुजा, सूरजपुर, बलरामपुर, कोरिया व जशपुर जिले में हाथियों का उत्पात जारी है। आए दिन हाथियों के हमले में किसी न किसी की मौत हो रही है। इसी बीच हाथियों ने शनिवार की रात जशपुर जिले में एक युवक को कुचलकर मार डाला। दरअसल कटहल तोडऩे की आवाज सुनकर युवक व उसके 2 भाई बाड़ी में पहुंचे तो हाथियों ने उनपर हमला (Elephants attack) कर दिया। भागने के दौरान एक हाथी ने युवक को सूंड से लपेटकर जमीन पर पटक दिया और कुचलकर मार डाला। जबकि 2 भाई जान बचाकर भागने में कामयाब रहे।

जशपुर जिले के कुनकुरी वन परिक्षेत्र अंतर्गत खारिझरिया निवासी अनुज राम 25 वर्ष शनिवार की रात अपने 2 अन्य भाइयों के साथ घर में सोया था। रात करीब 11 बजे घर से कुछ दूर स्थित कटहल पेड़ में लगे फल को तोडऩे की आवाज सुनकर तीनों की नींद खुल गई। उन्होंने सोचा कि कोई कटहल की चोरी कर रहा है।



इसके बाद तीनों टॉर्च लेकर वहां पहुंचे। अंधेरा होने के कारण कटहल पेड़ की आड़ में छिपे हाथियों को वे देख नहीं पाए और उनके काफी करीब पहुंच गए। इसी बीच हाथियों ने उन पर हमला कर दिया। यह देख तीनों भागने लगे लेकिन एक हाथी ने अनुज राम को सूंड में लपेटकर जमीन पर पटक दिया और पैरों से कुचलकर मार डाला। जबकि 2 भाइयों ने वहां से किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई।

कीचडऩुमा गड्ढे में फंसा न अमले का वाहन

जान बचाने मेें सफल 2 भाइयों ने गांव में आकर इसकी जानकारी परिजन व अन्य लोगों को दी। सूचना पर वन अमला भी तत्काल घटनास्थल की ओर निकल गया। हाथियों की दिशा में आने के दौरान वन अमले का वाहन कीचडऩुमा गड्ढे में फंस गया। हाथियों के नजदीक हुई इस घटना से वे भी मुसीबत में पड़ गए। अंतत: ग्रामीणों की मदद से वाहन को निकाल लिया गया।

आए दिन हाथी ले रहे जान

पिछले कुछ दिनों में जशपुर जिले में हाथियों (Elephants) से जनहानि की आधा दर्जन से अधिक घटनाएं सामने आई हैं। इस घटना के एक दिन पूर्व ही हाथियों ने एक वृद्धा की जान ले ली थी। वन विभाग (Forest department) भी हाथियों के सामने खुद को असहाय महसूस कर रहा है।




अन्य सम्बंधित खबरें