news-details

पीडीएस राशन की गड़बड़ी,सरपंच-सचिव समेत 5 लोग गिरफ्तार

बगीचा जनपद पंचायत के फुलझर गांव में पीडीएस राशन की हेराफेरी में सन्ना पुलिस ने सरपंच, सचिव सहित 5 लोगों की गिरफ्तार किया है. इस कार्रवाई के बाद इस मामले ने और तूल पकड़ लिया है.

 इस मामले में कलेक्टर रितेश अग्रवाल के निर्देश पर ही संयुक्त प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने राशन कालाबाजारी के प्रकरण की जांच की थी. इस मामले में लाखों रुपए का फर्जीवाड़ा सामने आने पर जिला प्रशासन ने सन्ना थाने मे पांच दोषियों के विरुद्ध अपराधिक मामला दर्ज कराया था.

अब फुलझर पंचायत के विरुद्ध हुए एफआईआर और गिरफ्तारी के विरोध में गुरुवार को पंचायत सचिव संघ जिला प्रशासन के विरोध में लामबंद हो गया है. बगीचा ब्लॉक के पंचायत सचिवों ने जनपद सीईओ को ज्ञापन सौंपते हुए सचिव के खिलाफ की गई कार्रवाई को फर्जी बताया. सचिव संघ के इस विरोध के बाद जशपुर जिले के सभी प्रशासनिक अधिकारी सकते में आ गए हैं.

सूत्रों का कहना है कि बगीचा विकासखंड में पीडीएस सामग्री की करोड़ों रुपए की धडल्ले से कालाबाजारी पर पर्दा डालने ही यह विरोध किया गया है. पिछले दिनों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बगीचा प्रवास के दौरान भी अनेक ग्रामीणों ने पुख्ता दस्तावेज देकर जांच करने का आग्रह किया था.

 इन सभी शिकायतों को मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर को जांच के निर्देश दिए थे. इस जांच को प्रभावित करने ही सचिव संघ ने अब जिला प्रशासन पर दबाव बना रहा है. देखना यह है कि जिला प्रशासन अपने ही निर्देश पर अब क्या रूख अख्तियार करेगा.




अन्य सम्बंधित खबरें