news-details

पत्नी का बीमा करवाया, फिर सुपारी देकर बदमाशों से उसकी करा दी हत्या

मध्यप्रदेश में एक पति ने बिमा की रकम पाने के लिए अपनी ही पत्नी को मरने की साजिस रची. मिली जानकारी के अनुसार, राजगढ़ में रहने वाले बद्रीप्रसाद मीणा ने कर्ज के जाल से बाहर निकलने के लिए एक साजिश रचते हुए पहले पत्नी का 35 लाख का बीमा करवाया, फिर 5 लाख की सुपारी देकर बदमाशों से उसकी हत्या करा दी. 26 जुलाई रात 9:30 बजे बद्रीप्रसाद अपनी पत्नी पूजा को बहार खाना खाने चलने का बोल कर बाइक पर घुमाने ले गया और कुरावर थाना इलाके के माना जोड़ के पास बाइक खराब हो गई बोल कर बाइक रोक दिया. इसके बाद बद्री बाइक ठीक करने का बहाना करने लगा और पत्नी को सड़क पर बैठने को कहा. जैसे ही, पत्नी सड़क पर बैठी, आसपास छिपे बद्री के साथियों ने पूजा को गोली मार दी. पत्नी को मरवाने के बाद बद्रीप्रसाद ने साथियों से कहकर अपनी कमर पर डंडे से मारने के निशान भी बनवाए ताकि हत्या को लूटपाट की शक्ल दी जा सके.

घटना के बाद बद्रीप्रसाद अपनी मरी हुई पत्नी को हॉस्पिटल भी लेकर गया और वहीँ पर पुलिस बुला कर   चार लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट भी करवा दिया, पुलिस ने भी बेगुनाह लोगों पर केस दर्ज कर लिया था. लेकिन जांच पड़ताल जब आगे बढ़ी तो पुलिस ने वारदात के समय की चारों आरोपियों की मोबाइल लोकेशन निकाली. दो लोगों की लोकेशन गांव में निकली. 1 व्यक्ति की लोकेशन रतलाम में मिली. इससे ये पता लगा कि ये आरोपी नहीं है. इसके बाद पुलिस को पता चला की कुछ समय पहले ही बद्री ने अपनी पत्नी का 35 लाख का बीमा कराया था और मृत्यु के बाद बीमा वालों से संपर्क कर रहा था. इसके बाद पुलिस के शक की सुई बद्री की और घूमी, और पुलिस ने बद्रीप्रसाद को थाने लाकर सख्ती से पूछताछ की, तो उसने जुर्म कबूल कर लिया. उसकी फ़ोन डिटेल में भी आरोपियों से उसकी लगातार बातचीत की पुष्टि हो गई.

राजगढ़ एडिशनल SP मनकामना प्रसाद ने बताया कि बद्रीप्रसाद पर 40 से 50 लाख रुपए का कर्ज था. उसने यह कर्ज उतारने के लिए पत्नी का 35 लाख रुपए का बीमा कराया. बद्री इस बीमा राशि से कर्ज चुकाना चाहता था. वारदात का खुलासा होने के बाद पुलिस ने आरोपी बद्रीप्रसाद और हुनरपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया. गोलू और शाकिर फरार हैं. ये दोनों पुलिस के रिकॉर्ड में हिस्ट्रीशीटर हैं.




अन्य सम्बंधित खबरें