news-details

जिस युवक को महानदी में ढूंढती रही पुलिस और गोताखोर की टीम वह बाजार में घूमते मिला

एक युवक ने हेल्पलाइन नंबर डायल 112 में कॉल कर सूचना दिया कि मैं महानदी में कूद रहा हूं, लेकिन वह दूसरे दिन पुसौर के बाजार में घूमते हुए मिला। जिसे पुलिस ने पकड़ कर थाने में बिठाया है, और उच्चाधिकारियों से संपर्क कर यह विचार विमर्श किया जा रहा है कि आखिर इस नाटकबाज युवक के खिलाफ अब किस प्रकार की धाराओं के तहत कार्रवाई की जाए।

दरअसल यह पूरा मामला पुसौर क्षेत्र से निकलने वाली महानदी का है। जहां 22 अगस्त की शाम लगभग 5 बजे ग्राम गोतमा का 23 वर्षीय युवक प्रताप चौहान अपने नई बाइक में सवार होकर महानदी के पुल पर पहुंचा और 112 डायल में कॉल कर कहा कि मैं नदी में कूद रहा हूं। जिसके बाद वह अपनी बाइक और मोबाइल एवं पर्स जिसमें आधार कार्ड सहित अन्य दस्तावेज थे को पुल के ऊपर ही छोड़ दिया। उसकी सूचना पर जब डायल 112 की टीम और पुसौर पुलिस मौके पर पहुंची तो वहां युवक तो नहीं मिला लेकिन उसकी बाइक मोबाइल एवं पर मिले जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया और नदी में उतर कर गोताखोरों ने उस युवक को खोजना शुरू कर दिया। इस घटना की खबर मीडिया में भी जोर शोर से उठी। परिजन भी मौके पर आकर खूब आंसू बहाए। दूसरे दिन मंगलवार को पुलिस को किसी ने सूचना दी कि वह युवक बाजार में घूम रहा है। जिस पर पुलिस ने बाजार में पहुंचकर युवक को हिरासत में लिया है।

शराब के नशे में किया ऐसा काम

पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में यह पता चला है कि युवक ने शराब के नशे में आकर डायल 112 को कॉल कर दिया था और महानदी में डूब कर मर जाने की अपनी झूठी कहानी रच डाली थी। बहरहाल पुलिस ने एक ओर युवक के सकुशल मिलने पर राहत की सांस ली है और गोताखोरों को नदी से बाहर आने के लिए कह दिया है तो वहीं दूसरी ओर पूरे सिस्टम को परेशान करने और अपने नदी में डूब कर मरने की झूठी कहानी को सनसनीखेज बनाने वाले युवक के विरुद्ध क्या मामला बन सकता है इस बात के लिए अपने उच्चाधिकारियों से संपर्क कर रही हैं।




अन्य सम्बंधित खबरें