news-details

बागबाहरा : श्रीराम कथा सुनने ग्राम मंजरही पहुँचे मण्डल अध्यक्ष

ग्रामपंचायत मंजरहि में श्रीरामचरितमानस के आयोजन में मुख्यातिथि के रूप में आमंत्रित मण्डल अध्यक्ष प्रेम (रूपेश) साहू पहुँचे जिनका ग्रामवासियों द्वारा भव्य स्वागत किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत रामचंद्र के तैलचित्र में तिलक लगाकर पुष्प अर्पित करते हुवे पूजा अर्चना कर हुई। मानस के कुछ दोहों- चौपाइयों के वचन व संकीर्तन पश्चात अतिथियों का स्वागत किया ।

मण्डल अध्यक्ष प्रेम साहू ने प्रभु श्रीराम व देवी देवताओं स्मरण करते हुए उपस्थित ग्रामवासियों को नमन कर कहा कि श्रीरामचरितमानस केवल सुनने का ही विषय नही अपितु अपने जीवन में चरितार्थ करने का विषय है आप सभी प्रभु श्रीरामचन्द्र जैसे मर्यादा में रहकर माता पिता वचन का पालन करें। रामचरितमानस के बारे आगे कहा कि अपने अंदर से रावण रूपी बुराइयों को मारे व अपने अंदर की शक्ति को हनुमान जी जैसे पहचाने; सभी उपस्थित जनों को आग्रहपूर्वक कहा कि नशा का त्याग करें नशा नाश का जड़ है नशे से कई जिन्दगियाँ बर्बाद हुई हैं अतः आप सभी नशा का त्याग करने हेतु आज ही प्रण ले। 

पश्चात इसके उन्होंने जीवन के संघर्षों का सामना करते हुवे साफ नियत से अपनी हर जिम्मेदारी का निर्वहन करने की बात कि जिसमें उन्होंने ने अपने जीवन के विषय में बताया कि मैंने पढ़ाई- लिखाई छूटने के बाद जो भी काम मिला उसे सहर्ष स्वीकार करते हुवे पूरी निष्ठा से उसे पूरा किया मेरा जीवन खुली किताब है इसके बारे में किसी को कुछ खंगालने की जरूरत ही नहीं है आप सभी मुझे शुरू से अभी तक देखते आ रहे हैं कि मैंने किन परिस्थितियों को पार करते हुवे आज यह मुकाम हासिल किया है और आप सभी का ऐसे ही प्रेम व आशीष बना रहा तो आगे भी ऐसी कई उपलब्धियों प्राप्त कर पाउँगा।
   
उक्त कार्यक्रम मे अतिथि के रूप में उपस्थित रहे जुनवानी खुर्द नवाडीह सरपंच अमरीका ध्रुव, उपसरपंच देवानंद साहू, मंच संचालक जनक नायक, जीवर्धन पटेल, शिवा साहू, ओमनारायण ध्रुव, मुकेश ध्रुव, कविलाश ध्रुव, पोखन साहू, बल्लू साहू, महेन्द्र ठाकुर, कार्तिक पटेल, फगनु दीप, कमल साहू, तरूण पटेल, ग्राम पंचायत के पंच किरण साहू, समारी दीवान, मिथलेश साहू आदि कार्यकर्ता व ग्रामीण जन उपस्थित रहे।




अन्य सम्बंधित खबरें