news-details

पिथौरा : नगर के लखागढ़ की एक दुकान से एक्सपायरी मिक्चर बेचने की शिकायत पर फ़ूड सेफ्टी की दबिश 612 पैकेट एक्पायरी खाद्य पैकेट जपत कर नष्ट करने कार्यवाही की।

नगर से सटे ग्राम लखागढ़ में बुधवार को पेट्रोल पंप के बाजू एक दुकान में ऐसे ही दुकान से खरीदे गए एक्सपायरी डेट के समान बेचने की शिकायत विभाग तक पहुँची थी। जिसके बाद फ़ूड सेफ्टी अधिकारी ज्योति भानु व निरीक्षकों की टीम के साथ दुकान में छापा मारा तो स्थिति देखकर दंग रह गए। इस दुकान से कुल 612 पैकेट एक्सपायरी डेट का माल भरा पड़ा था। जिसमें बच्चों के खाने-पीने से लेकर अन्य वस्तुएं थी।
जिसके बाद फ़ूड सेफ्टी अधिकारी ने एक्सपायरी डेट के माल को अपने सामने ही नष्ट कराया। व उक्त दुकान से अन्य लूज मूंग राइस तेल का नमूना लिया गया फ़ूड अधिकारी ने बताया रिपोर्ट के बाद विधिक कार्यवाही की जाएगी।

गौरतलब हो कि विभाग के मॉनिटरिंग के अभाव से ग्रामीण क्षेत्रो में अमानक खाद्य सामग्रियों की बिक्री धड़ल्ले से की जा रही है, लाखा गढ़ के ऊपर दुकान से फटाफट 72 पैकेट मसाला भेल 84 पैकेट मोटू पतलू 360 पैकेट फेमस कचोरी 96 पैकेट एक्सपायरी सामग्री पाई गई थी फूड सेफ्टी अधिकारी ज्योति भानु ने बताया एक्सपायर हुए कुल सामग्री की कीमत 1980 रुपया की गई है वक्ता दुकान से अन्य सामानों का भी सैंपल लिया गया है।




अन्य सम्बंधित खबरें