news-details

बागबाहरा में लगा जॉब मेला

छत्तीसगढ़ सरकार बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए लगातार काम कर रही: संसदीय सचिव यादव

जनपद पंचायत कार्यालय बागबाहरा में आज संसदीय सचिव व विधायक द्वारिकाधीश यादव के मुख्य आतिथ्य में जॉब मेला का आयोजन हुआ। आसपास गाँव के इच्छुक बेरोज़गार युवक-युवती रोजगार एवं स्वरोजगार की जानकारी लेने पहुँचे। बिहान दीदीयों ने अपने उत्पाद सामग्री बिक्री हेतु स्टाल लगाए। विकासखंड स्तरीय यह जॉब मेला दीनदयाल उपाध्याय कौशल विकास योजनांतर्गत लगाया गया।

संसदीय सचिव  द्वारिकाधीश यादव ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए लगातार काम कर रही है। इसके लिए सरकार लगातार रोजगार मेले आयोजित कर रही है। रोजगार मेले के जरिए युवाओं को रोजगार -स्वरोज़गार से जोड़ने का काम किया जा रहा है।

रोजगार मेला में शामिल होने के लिए कंपनियों ने स्किल्ड कार्यों के लिए अभ्यर्थियों की योग्यता के आधार पर जॉब मुहैया करा रही है । रोजगार मेले में चयनित होने वाले युवाओं को स्थानीय स्तर के प्रतिष्ठानों के साथ ज़िले के बाहर भी रोज़गार मिल रहा है। ज़िले में बाज़ार माँग और युवाओं की अभिरुचि के अनुसार उन्हें कौशल प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है। गौठानों में मल्टीएक्क्टिविटी गतिविधियाँ के माध्यम से गाँव की समूह की महिलाओं के द्वारा बनायी गई सामग्रियों की बिक्री के लिए सी-मार्ट बनाए गए है। जिनके ज़रिए वह अपने उत्पाद बेच रही है। कल बुधवार 28 को पिथौरा जनपद पंचायत में जॉब मेला आयोजित है ।




अन्य सम्बंधित खबरें