news-details

रायगढ़ में सिंगर ने खराब सड़क पर बनाया गाना, नवरात्रि में देवी गीत से जोड़ा, वीडियो वायरल

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की सड़कें इन दिनों प्रदेश की राजनीति में लाइमलाइट पर हैं. इस बीच रायगढ़ (Raigarh) जिले की खराब सड़कों का हाल एक छत्तीसगढ़िया सिंगर बता रहे हैं. जिले के मशहूर सिंगर राकेश शर्मा (Rakesh Sharma) ने नवरात्रि (Navratri) पर एक छत्तीसगढ़ी गाना बनाया है, जिसमें वे नवरात्रि के दौरान श्रद्धालुओं की परेशानी बता रहे हैं. उन्होंने माता के दर्शन के लिए बाधा बन रही खराब सड़कों को फिल्माया है. बंजारी माता मंदिर (Banjari Mata Mandir) जाने वाली सड़क जर्जर हो गई है, जिससे आना-जाना लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बन गई है.

दरअसल रायगढ़ जिले में बंजारी माता मंदिर रायगढ़-घरघोड़ा मार्ग पर स्थित है. नवरात्रि के समय हजारों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं, लेकिन खराब सड़क होने के चलते आए दिन एक्सीडेंट और जाम की स्थिति बनी रहती है. हालत ये है कि रायगढ़ शहर से बंजारी माता मंदिर तक 17 किलोमीटर का सफर श्रद्धालुओं के लिए ऊबड़-खाबड़ पहाड़ चढ़ने जैसे हो गया है. इसी परेशानी को बताने के लिए सिंगर राकेश शर्मा ने गाना बनाया है, जिसे गुरुवार को यू-ट्यूब पर रिलीज किया गया है और अब ये गाना सोशल मीडिया जमकर वायरल हो रहा है.

बचपन में साइकिल से जाते थे बंजारी मंदिर

राकेश शर्मा ने खुद एक्टिंग करते हुए छत्तीसगढ़ी में भक्ति गाना बनाया है. इस गाने में रायगढ़ जिले के बंजारी माता मंदिर जाने वाली सड़क को ठीक करने के लिए वे बंजारी माता से गुहार लगा रहे हैं. अपनी टीम के साथ जर्जर सड़क पर लेटकर वीडियो फिल्माया है. राकेश शर्मा ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत करते हुए बताया कि रायगढ़ शहर से कुछ दूर बाहर निकलने पर ही सड़कें खराब मिलती हैं. पहले बंजारी माता मंदिर जाने वाली सड़क बहुत अच्छी थी. हम लोग बचपन में साइकिल से बंजारी माता मंदिर जाते थे. अब तो वहां जाना बहुत मुश्किल हो गया है.

माता का आशीर्वाद लेकर भूल जाते हैं राजनेता

सिंगर राकेश शर्मा ने अपने गाने में छत्तीसगढ़ के राजनेताओं पर भी तंज कसा है. उन्होंने बताया कि 'तोर रद्दा ल बनवा दे ओ दाई.' यानी 'माता के पास जाने वाली सड़क को बनवा दो दाई' के नाम से ये गाना तैयार किया गया है. उन्होंने बताया कि इसको शूट करने के दौरान भी बहुत दिक्कत आ रही थी, क्योंकि जिस सड़क में जाना है, वहां हजारों भारी वाहन रोजाना चलते हैं. धूल के गुबार से आने-जाने वाले का एक्सीडेंट होते रहता है. राकेश शर्मा ने बंजारी माता से कहा है कि छत्तीसगढ़ के नेताओं को क्या हो गया है? बड़े-बड़े नेता को माता ने बनाया है, माता का आशीर्वाद लेकर माता को राजनेता भूल गए हैं.

वीडियो वायरल होते ही सियासत भी शुरू हुई

गाना सोशल मीडिया पर वायरल होते ही छत्तीसगढ़ की राजनीति भी गरमा गई है. कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग भी शुरू हो गई है. बीजेपी प्रवक्ता गौरी शंकर श्रीवास ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया है कि पिछले चार साल से कोई विकास के काम नहीं हुए हैं. बजट केवल नरवा घुरुआ में जा रहा है. ये विकास का नहीं, विनाश की सरकार है. दूसरी तरफ कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा है कि बीजेपी के नेता माता के जस गीत को भी राजनीति का हिस्सा बना रहे हैं. माता रानी बीजेपी नेताओं को सद्बुद्धि प्रदान करें. बीजेपी को हिंदुओ के धर्म और आस्था के आड़ में छिपकर ऐसी ओछी राजनीति नहीं करनी चाहिए. यह छत्तीसगढ़ के जस गीत और माता भक्तों का कहीं न कहीं अपमान है

कौन हैं राकेश शर्मा?

राकेश शर्मा सोनी टीवी के इंडियन आइडल फाइनलिस्ट रह चुके हैं. छत्तीसगढ़ी फिल्म इंडस्ट्री के प्लेबैक सिंगर हैं. 1996 से भक्ति गाने और अलग-अलग शहर में शो करते आ रहे हैं. इसके अलावा छत्तीसगढ़ी फिल्मों में रोमांटिक सॉन्ग भी गाते हैं. बीजेपी सांस्कृतिक प्रकोष्ठ में सदस्य हैं. हालाकिं, राकेश शर्मा का कहना है कि मैंने इसे राजनीतिक दृष्टि से नहीं बनाया है.




अन्य सम्बंधित खबरें